×

भारत नहीं डरेगा: इमरान चाहे कर दे ये ऐलान, पछताएगा पाकिस्तान ही

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद इतने दिन हो गए, लेकिन पाकिस्तान की बौखलाहत कम होने का नाम ही नहीं ले रही। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां की नेता लगातार भारत को युद्ध की धमकी देते रहते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 17 March 2023 2:23 PM GMT (Updated on: 17 March 2023 4:24 PM GMT)
भारत नहीं डरेगा: इमरान चाहे कर दे ये ऐलान, पछताएगा पाकिस्तान ही
X
Imran-Khan

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद इतने दिन हो गए, लेकिन पाकिस्तान की बौखलाहत कम होने का नाम ही नहीं ले रही। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां की नेता लगातार भारत को युद्ध की धमकी देते रहते हैं। इस मसले को लेकर इसी बीच आज पाक पीएम इमरान खान कैबिनेट की बैठक भी कर रहें हैं। जानकारियों से पता चला है कि कैबिनेट की इस मीटिंग में इमरान भारत के लिए अपना एयरस्पेस बंद करने का फैसला कर सकते हैं।

यह भी देखें... जम्मू-कश्मीर के 100 लोगों का प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री अमित शाह से मिला

एयरस्पेस बंद करने का विचार

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट किया था कि पाकिस्तान सरकार भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रही है। तभी से इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं, हालांकि बाद में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अभी किसी तरह का फैसला नहीं लिया गया है।

लेकिन इमरान खान आज यानी मंगलवार को कैबिनेट बैठक को कर ही रहे हैं, तो शायद इस मसले पर फैसला लिया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी बालाकोट एयरस्ट्राइक के समय पाकिस्तान ने भारत के लिए अपना एयरस्पेस बंद किया था। फिर कुछ दिनों के अंदर ही पाकिस्तान को 600 करोड़ रुपये से अधिक का घाटा हुआ था।

यह भी देखें... इतना गिरोगे इमरान! ऐन मौके पर दे दिया धोखा, कुलभूषण पर भी साजिश

आपको बता दें कि पाकिस्तान में ही कई तरह की आवाज़ें उठ रही हैं कि इमरान खान की सरकार को इस तरह का फैसला नहीं लेना चाहिए, क्योंकि इससे उनकी नीचे जाती अर्थव्यवस्था पर और भी असर पड़ेगा।

ध्यान देने वाली बात ये है कि हाल ही में जब भारत के पीएम मोदी G-7 समिट में हिस्सा लेकर फ्रांस से भारत वापस लौट रहे थे तो वह पाकिस्तान के एयरस्पेस से ही गुजरे थे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story