×

चौकन्ना हुआ भारत! खतरनाक आतंकी को मिला इमरान का साथ

राजस्थान के समीप भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तैनात पाकिस्तान के सैनिकों की टोली को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अलर्ट जारी किया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो का कहना है कि पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने के लिए किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है।

Vidushi Mishra
Published on: 8 April 2023 1:09 PM GMT (Updated on: 9 April 2023 11:25 AM GMT)
चौकन्ना हुआ भारत! खतरनाक आतंकी को मिला इमरान का साथ
X
चौकन्ना हुआ भारत! खतरनाक आतंकी को मिला इमरान का साथ

नई दिल्ली : राजस्थान के समीप भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तैनात पाकिस्तान के सैनिकों की टोली को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अलर्ट जारी किया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो का कहना है कि पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने के लिए किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है। साजिश के तहत आतंकी गतिविधियों का संचालन करने के लिए उसने एक वांछित आतंकी को रिहा भी किया है। बता दें कि ये जानकारी इस मामले से संबंधित दो अधिकारियों ने दी है।

यह भी देखें... लव जिहाद: हिन्दू लड़की का जबरन कराया धर्म परिवर्तन, फिर किया ये

सियालकोट, जम्मू और राजस्थान

इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान सियालकोट, जम्मू और राजस्थान के सेक्टर में आने वाले दिनों में किसी बड़ी साजिश की फिराक में है। पाकिस्तान जबसे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा है तब से इसी तरह की साजिशों के चलते बार-बार दहशत फैला रहा है। पाक ऐसा सिर्फ केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जे को वापस लेने के लिए कर रहा है।

बता दें मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी के बारे में सीमा सुरक्षा बल जम्मू और राजस्थान में तैनात सेना की टुकड़ियों को बता दिया गया है। जिससे पाकिस्तान की सेना की किसी भी आश्चयर्जनक हरकत को नजरअंदाज न किया जा सके।

भारतीय सेना के जवानों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को धमकी देते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत सरकार के कदम पर उसे जवाब दिया जाएगा।

यह भी देखें... राजस्थान: राजसमंद में छोटे भाई ने बड़े भाई को पीट-पीटकर मार डाला, पुलिस जांच में जुटी

पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता

इमरान खान ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव पर कहा था कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन दुश्मन को पूरी तरह से जवाब देने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान अपने दुश्मन देश के साथ फिर से उसी तरह की (1965 के युद्ध की) स्थिति का सामना कर रहा है।

बीते कुछ दिनों से दुश्मन देश लाइन ऑफ कंट्रोल पर आक्रामकता दिखा रहा है। भारत को पाकिस्तान कई बार धमकी भी दे चुका है। उनसे पहले पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा ने कहा कि वह किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

इंटेलिजेंस ब्यूरों से मिली जानकारी में बताया गया है कि पाकिस्तान ने चुपके से जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को जेल से रिहा कर दिया है। जिसके बाद अजहर खुलेआम अपने आंतंकी संगठन के साथ मिलकर भारत पर आतंकी हमले की योजना बना रहा है।

यह भी देखें... मुंबई: गड्ढे में गिरने से 47 साल के ऑटो ड्राइवर की मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story