×

Live | INDIA Alliance Mumbai Meeting: इंडिया गठबंधन की आज की बैठक ख़त्म, उठा सीट शेयरिंग का मुद्दा,AAP-SP ने जल्द निपटाने को कहा

INDIA Alliance Mumbai Meeting Updates: इंडिया गठबंधन की बैठक में देश के 28 सियासी दलों के करीब 63 नेता हिस्सा ले रहे हैं। विपक्षी नेताओं के ठहरने के लिए मुंबई के सांताक्रूज करीना स्थित पांच सितारा ग्रैंड हयात होटल में 150 कमरे बुक किए गए हैं। बैठक में संयोजक के नाम पर मुहर लगने के साथ अलायंस का लोगो जारी हो सकता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Aug 2023 3:03 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2023 5:12 PM GMT)
Live |  INDIA Alliance Mumbai Meeting: इंडिया गठबंधन की आज की बैठक ख़त्म, उठा सीट शेयरिंग का मुद्दा,AAP-SP ने जल्द निपटाने को कहा
X
INDIA Alliance Mumbai Meeting Live Updates (photo: social media)

INDIA Alliance Mumbai Meeting : देश की व्यापारिक राजधानी मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में गुरुवार (31 अगस्त) को विपक्षी गठबंधन INDIA के नेताओं का जमावड़ा लगा। 2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'विजय रथ' को रोकने के लिए बने विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की तीसरी बैठक मुंबई में हुई। इससे पहले, गठबंधन की बैठक पटना और बेंगलुरु में हो चुकी है। मुंबई में जारी दो दिवसीय बैठक 1 सितंबर तक चलेगी।

इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के अनुसार, इस मीटिंग में देश के 28 सियासी दलों के करीब 63 नेता हिस्सा ले रहे हैं। विपक्षी नेताओं के ठहरने के लिए मुंबई के सांताक्रुज करीना स्थित पांच सितारा ग्रैंड हयात होटल (Grand Hyatt Hotel) में 150 कमरे बुक किए गए हैं। इसके अलावा नेताओं के रिश्तेदारों के लिए भी आसपास के होटलों में कमरे बुक किए गए हैं। इस बैठक में छह राज्यों के मुख्यमंत्री और कई पूर्व मुख्यमंत्री हिस्सा ले रहे हैं। इंडिया गठबंधन के नेताओं की पहली बैठक आज समाप्त हो गई। इसके बाद सभी नेता डिनर के लिए चले गए। रात्रिभोज की मेजबानी महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने की।

यहां देखें ताजा अपडेट.....

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story