बढेगा संपर्क: मिजोरम सीमा पर भारत, बांग्लादेश पुल का करेंगे निर्माण

Rishi
Published on: 8 July 2017 9:12 AM GMT
बढेगा संपर्क: मिजोरम सीमा पर भारत, बांग्लादेश पुल का करेंगे निर्माण
X

आइजोल : भारत और बांग्लादेश ने व्यापार को बढ़ावा देने और दोनों देशों के बीच संचार में सुधार के लिए मिजोरम की खावतलांगतुइपुइ नदी पर पुल का निर्माण करने का फैसला किया है।

मिजोरम के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के निदेशक जे.मिंगथनमाविया ने कहा, "भारत और बांग्लादेश के अधिकारियों ने शुक्रवार शाम को मामित जिले के लाबुंग में बैठक की और दोनों देशों के बीच खावतलांगतुइपुइ नदी पर प्रस्तावित पुल का निर्माण कार्य तेज करने पर चर्चा की।"

उन्होंने बताया कि बैठक में कई द्विपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

बांग्लादेश के अधिकारी रोशन आरा खानम ने कहा, "प्रस्तावित पुल भारत और बांग्लादेश के बीच संपर्क का महत्वपूर्ण जरिया होगा। बांग्लादेश सरकार ने इसे वास्तविकता में बदलने के लिए कई कदम उठाए हैं।"

इस बैठक में शामिल रेलवे सलाहकार दिबांजन रॉय ने कहा कि इस पुल से न सिर्फ दोनों क्षेत्रों के बीच सड़क संपर्क में सुधार होगा, बल्कि दोनों देशों के लोगों के बीच संबंध भी मजबूत होंगे।

बैठक के बाद दोनों देशों के अधिकारियों ने पुल निर्माण के लिए संभावित स्थानों की जांच की।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story