×

Khalistan Issue: भारत में वनडे विश्व कप को निशाना बना सकते हैं खालिस्तानी आतंकी, पन्नू दे चुका है धमकी

Khalistani Target ODI World Cup 2023: खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर क्रिकेट वर्ल्ड कप भी है। वे भारत में होने वाले हर उस अंतरराष्ट्रीय आयोजनों को निशाना बनाने की फिराक में हैं, जिससे भारत की प्रतिष्ठा वैश्विक स्तर पर प्रभावित हो।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Sep 2023 5:09 AM GMT
Terrorist Gurpatwant Singh Pannu
X

Terrorist Gurpatwant Singh Pannu  (photo: social media )

Khalistani Target ODI World Cup 2023: भारत में अगले माह यानी अक्टूबर से आईसीसी वनडे विश्व कप शुरू हो रहा है। वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली अंतरराष्ट्रीय टीमों के भारत आने का सिलसिला शुरू हो गया है। बुधवार देर शाम को पाकिस्तानी टीम ने भारतीय सरजमीं पर अपने कदम रखे। देश में क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन ऐसे समय में हो रहा है, जब खालिस्तान का मुद्दा गरमाया हुआ है। खालिस्तानी आतंकी लगातार भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं और विदेशों में रह रहे हिंदू समुदाय और भारतीय प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर क्रिकेट वर्ल्ड कप भी है। दरअसल, वे भारत में होने वाले हर उस अंतरराष्ट्रीय आयोजनों को निशाना बनाने की फिराक में हैं, जिससे भारत की प्रतिष्ठा वैश्विक स्तर पर प्रभावित हो। प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का नेता और आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने बकायदा पिछले दिनों एक वीडियो जारी कर वनडे विश्व कप को निशाने बनाने की धमकी दी थी। ऐसे में विश्व कप को लेकर सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क है।

वनडे विश्व कप पर आतंक का साया !

अगले माह से शुरू हो रहा आईसीसी वनडे विश्व कप एक बड़ा खेल आयोजन है। कई देशों की क्रिकेट टीम के साथ-साथ उनके समर्थक भी भारत में मैच का लुत्फ उठाने पहुंचेंगे। ऐसे में खालिस्तानी आतंकियों की धमकी ने सुरक्षा एजेंसियों का काम बढ़ा दिया है। देश में खालिस्तानी चरमपंथियों के एक्टिव नेटवर्क और पुराने अनुभवों को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्णय लिया है।

कनाडा और अमेरिका की जमीन से भारत के खिलाफ जहर उगलने वाला आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इसी साल जुलाई में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था। वीडियो में उसने भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप को रोकने की धमकी दी थी। पन्नू ने वीडियो में एक अन्य खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत का बदला लेने की बात कही थी। जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में है।

दिल्ली की दीवारों पर एंटी इंडिया स्लोगन

क्रिकेट विश्व कप के आयोजन से ठीक पहले देश में मौजूद खालिस्तानी चरमपंथी एक्टिव हो गए हैं। विदेश में बैठे अपने आकाओं के निर्देश पर उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के फ्लाईओवरों और दीवारों पर एंटी इंडिया स्लोगन लिखना शुरू कर दिया है ताकि भारत आने वाले विदेशियों के सामने देश की किरकिरी हो सके। उत्तरी दिल्ली के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने की बात कही है।

प्रतिबंधित संगठन एसएफजे का सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली है। पन्नू भारत में जी20 सम्मेलन के आयोजन के दौरान भी ऐसी हरकतें कर चुका है। 15 अगस्त और जी20 के मौके पर उसने दिल्ली की दीवारों पर एंटी इंडिया स्लोगन लिखवाए थे। जिसका दिल्ली पुलिस ने खुलासा कर कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था।

पन्नू के खिलाफ कनाडा में कार्रवाई की मांग

निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के कूटनीतिक रिश्तों में आई दरार का आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू अपने हित में इस्तेमाल करना चाह रहा है। उसने भारत विरोधी बयानबाजी तेज कर दी है। इतना ही नहीं उसने कनाडा में रह रहे हिंदुओं को भी टारगेट करने की कोशिश की है। कनाडा हिंदू फोरम ने अब आतंकी पन्नू के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। फोरम ने एसएफजे सरगना के देश में एंट्री पर बैन लगाने की मांग की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story