×

सड़कों पर आए सभी: भारत बंद का जबरदस्त समर्थन, यहां जोरदार प्रदर्शन

तेलंगाना के कामरेड्डी में सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी भारत बंद का समर्थन किसान संघों द्वारा करते हैं। एक बस चालक का कहना है, "सीएम ने फार्म कानूनों के खिलाफ आवाज उठाई। उनके साथ जाने पर, हम आरटीसी के कार्यकर्ता यहां विरोध कर रहे हैं। किसानों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।"

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 7:30 AM GMT
सड़कों पर आए सभी: भारत बंद का जबरदस्त समर्थन, यहां जोरदार प्रदर्शन
X
सड़कों पर आए सभी: भारत बंद का जबरदस्त समर्थन, यहां जोरदार प्रदर्शन

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरूद्ध में सड़क में उतरे किसान आज भारत बंद का ऐलान किया है। वहीं किसानों द्वारा भारत बंद के आह्वान के पक्ष में कई विपक्षी दल और ट्रेड यूनियन आए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को पूरे दिन भारत बंद रहेगा। बता दें कि भारत बंद का सबसे ज्यादा असर दिल्ली में देखा जा रहा है। वहीं दिल्ली की मंडिया को भी बंद कर दिया गया हैं। इसके अलावा देश के कई कोनों में टायर जलाकर और ट्रेन रोककर भारत बंद किया जा रहा है।

भारत बंद के समर्थन में खड़े हुए राजद

भारत बंद का असर नई नवेली सरकार नीतीश कुमार के राज्य में भी देखने को मिला है। बिहार में केंद्र सरकार के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा के गंज चौक पर एक टायर जलाया और किसान संघों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को अपना समर्थन दिखाया।

ममता दीदी के राज्य में भी दिखा भारत बंद का असर

भारत बंद का असर ममता दीदी के राज्य में भी देखने को मिल रहा है। पश्चिम बंगाल में वामपंथी राजनीतिक दलों ने किसान संघों द्वारा आज के भारत बंद के समर्थन में, कोलकाता के जादाबपुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे पटरियों पर विरोध प्रदर्शन किया और एक ट्रेन को रोका है।

west bengal bharat bandh

यह भी पढ़ें: चुनौती बना भारत बंद: भाजपा शासित राज्यों में अलर्ट पुलिस, इन पर कड़ी नजर

ओडिशा में ट्रेनों को रोककर किया विरोध

वहीं ओडिशा में भी भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है। ओडिशा में सेंट के फार्मलाव्स पर किसान यूनियनों ने आज भारत बंद को बुलाया है। वाम राजनीतिक दल, ट्रेड यूनियन और किसान यूनियन भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को रोककर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में 'भारत बंद रेल रोको'

बताते चलें कि महाराष्ट्र में भी 'भारत बंद रेल रोको' के विरोध प्रदर्शन का मंचन किया और थोड़ी दूर बुलढाणा के मलकापुर में आज एक ट्रेन को रोका गया। बाद में सभी प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने पटरियों से हटाते हुए हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें... भारत बंद: कई राज्यों में प्रदर्शन, आप का आरोप-सरकार ने केजरीवाल को किया नजरबंद

maharashtra bharat bandh

सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी ने किया भारत बंद का समर्थन

अगर दक्षिण भारत की बात करें, तो तेलंगाना के कामरेड्डी में सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी भारत बंद का समर्थन किसान संघों द्वारा करते हैं। एक बस चालक का कहना है, "सीएम ने फार्म कानूनों के खिलाफ आवाज उठाई। उनके साथ जाने पर, हम आरटीसी के कार्यकर्ता यहां विरोध कर रहे हैं। किसानों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।"

आंध्र प्रदेश में दिखा भारत बंद का असर

भारत बंद का असर आंध्र प्रदेश में भी देखने को मिला है। बता दें कि आंध्र प्रदेश मं वामपंथी राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार के फ़ार्मलैस के खिलाफ़, किसान संघों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के समर्थन में, विजयनगरम जिले के पार्वतीपुरम में विरोध प्रदर्शन किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story