×

यूएन में पाकिस्तान ने बोला सफेद झूठ, भारत ने ऐसे किया बेनकाब

पुलवामा अटैक और सर्जिकल स्ट्राइक की घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के रिश्ते और भी ज्यादा खराब हो गये हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से तो पाकिस्तान एकदम बौखला उठा है।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 6:09 AM GMT
यूएन में पाकिस्तान ने बोला सफेद झूठ, भारत ने ऐसे किया बेनकाब
X
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: पुलवामा अटैक और सर्जिकल स्ट्राइक की घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के रिश्ते और भी ज्यादा खराब हो गये हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से तो पाकिस्तान एकदम बौखला उठा है।

वह भारत के खिलाफ साजिशें करने में जुटा हुआ हैं। इतना ही जब कभी भी मौक़ा मिलता है तो अंतराष्ट्रीय मंचों पर भारत को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता है।

इस बार भी उसने कुछ ऐसा ही किया है। उसने यूनाइटेड नेशंस (यूएन) में भारत के खिलाफ तमाम मनगढ़ंत आरोप लगाए। जिसके बाद भारत ने यूनाइटेड नेशंस (यूएन) में बोले गए पाकिस्तान के झूठ से सोमवार को पर्दा उठाया।

यूएन स्थित भारतीय मिशन ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान के उस दावे को हास्यास्पद बताया कि जिसमें कहा गया कि भारत ने उसके खिलाफ भाड़े के आतंकी रखे हैं।

भारतीय मिशन ने बयान में कहा, ‘‘हमने पाकिस्तानी मिशन के संयुक्त राष्ट्र में दिए उस बयान को देखा है, जिसमें दावा किया गया है कि ये बातें पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कही थीं।

हम यह समझने में नाकाम हैं कि पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि ने अपना बयान कहां दिया, क्योंकि सुरक्षा परिषद सत्र आज गैर-सदस्यों के लिए खुला ही नहीं था।’’ भारतीय मिशन ने आगे कहा कि बयान में पाकिस्तान के बड़े झूठ का खुलासा हुआ।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फाइल फोटो पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…BHU की बड़ी लापरवाही: कोरोना पीड़ित ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, मचा बवाल

क्या कहा था पाकिस्तान ने?

पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया था कि वह हम दशकों से सीमा पार से फैलाए जा रहे आतंकवाद से पीड़ित है। उसने भारत की तरफ इशारा करते हुए ये तमाम बातें कही थी। उसका आरोप है कि भारत पाकिस्तान के अंदर भाड़े के आतंकी भेजकर अशांति फैलाने काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें…यूपी में खूनी वारदात: आपसी रंजिश में दुश्मन बने सगे भाई, हत्या को दिया अंजाम

भारत और पाकिस्तान के झंडे की फोटो भारत और पाकिस्तान के झंडे की फोटो

भारत ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान के इस दावे को खारिज करते हुए भारतीय मिशन ने कहा, कि झूठ को सौ बार दोहराने से वह सच नहीं हो जाता। भारत के खिलाफ सीमा पार से आतंकवाद का सबसे बड़ा प्रायोजक अब खुद को भारत की ओर से प्रायोजित आतंकवाद का शिकार बताने का नाटक कर रहा है।

भारत ने कहा, ‘‘दावा है कि पाकिस्तान ने अलकायदा को अपने इलाके से हटा दिया है। शायद, पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि को पता नहीं है कि ओसामा बिन लादेन उनके ही देश में छिपा था और अमेरिकी सेना को वह पाकिस्तान में ही मिला था। क्या उन्होंने यह नहीं सुना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री लादेन को शहीद कहते हैं।’’

यह भी पढ़ें…चीन को भारत ने दिया सख्त संदेश, पूर्वी लद्दाख में पीछे नहीं हटेगी सेना

Newstrack

Newstrack

Next Story