×

Google Trend RK Srivastava: गूगल पर ट्रेंड कर रहे बिहार और यूपी के युवा शिक्षक, स्टूडेंट्स बना रहे इनका स्केच

Google Trending Teachers RK Srivastava: गूगल पर टॉप ट्रेंड में रहने वाले इन दोनों शिक्षक के कई मल्टी टैलेंटेड स्टूडेंट्स बना रहे स्केच।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Aug 2022 3:11 AM GMT
Bihar Mathematics Teacher RK Srivastava
X

बिहार आरके श्रीवास्तव (फोटो: सोशल मीडिया )

Click the Play button to listen to article

Google Trending RK Srivastava: चर्चित कहावत है की "एक बिहारी सौ पर भारी" तो एक यूपी वाला लाखो पर भारी, बिहार और यूपी के दो युवा शिक्षक अलख पांडे और आरके श्रीवास्तव क्यू है इतने चर्चित, आखिर गूगल पर टॉप ट्रेंड में क्यों है यह दोनों शिक्षक, कई मल्टी टैलेंटेड स्टूडेंट्स बना रहे इनका स्केच।

गूगल पर आप जैसे ही "मैथमेटिक्स गुरु" टाइप करेंगे सबसे टॉप पर बिहार के आर के श्रीवास्तव का नाम आएगा, इसके अलावा जैसे ही आप गूगल पर सर्च करेंगे कि "best teacher of bihar"तो सबसे टॉप पर बिहार के आरके श्रीवास्तव का नाम दिखाई देगा।

बिहार में एक ऐसे मैथमेटिक्स गुरु (best teacher of Bihar) हैं जो गरीब बच्चों को महज 1 रुपए में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करवाते हैं। यही नहीं करीब 545 बच्चे को अब तक इंजीनियर भी बना चुके हैं। हम बात कर रहे हैं आरके श्रीवास्तव की, वे गूगल बॉय नाम से प्रसिद्ध कौटिल्य को भी पढ़ाते हैं। महज 35 की उम्र में वे देश और दुनिया भर में प्रसिद्ध हो चुके हैं। उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड सहित कई रिकॉर्ड बुक में दर्ज है। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी इन्हें सम्मानित कर चुके हैं और उनके शैक्षणिक कार्यशैली की प्रशंसा कर चुके हैं।

देश के कोने कोने पर छाए

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रहने वाले अलख पांडे अपने शैक्षणिक कार्यशैली के बल पर देश के कोने कोने में छाए हुए हैं, यूट्यूब पर इनसे पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की संख्या करोड़ों में है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) के एक ट्यूशन टीचर अलख पांडेय (Alakh Pandey) के नाम देश के 101वें यूनिकॉर्न के मालिक बनने का गौरव हासिल हुआ है। उनकी कहानी एक प्रेरणा से कम नहीं है। एक 30 साल के युवक ने अरबों रुपये की कंपनी खड़ी करके हर किसी को चौंका दिया है। इनकी संस्था फिजिक्स वाल्लाह के नाम से देश में चर्चित है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story