×

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति जब्त , भारत सरकार ने UAE को भेजा था डोजियर

दाऊद पर शिकंजा कसनेके लिए भारतीय खुफिया अधिकारियों ने एक विशेष टीम बनाई है। जिसमें 50 से अधिक ऑफिसर्स हैं। ये विशेष टीम दाऊद के हर हरकत पर नजर रखे हुए है

By
Published on: 4 Jan 2017 6:30 AM GMT
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति जब्त , भारत सरकार ने UAE को भेजा था डोजियर
X

नई दिल्लीः भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति को संयुक्त अरब अमीरात ने जब्त कर दिया है। इसमें दाऊद की दुबई स्थित कई कंपनियां और होटल शामिल हैं। भारत की तरफ से अजीत डोभाल ने यूएई सरकार को डोजियर सौंपा था। डोजियर पर कार्रवाई करते हुए यूएई सरकार ने ये अहम कदम उठाया है।

बता दें कि दाऊद पर शिकंजा कसनेके लिए भारतीय खुफिया अधिकारियों ने एक विशेष टीम बनाई है। जिसमें 50 से अधिक ऑफिसर्स हैं। ये विशेष टीम दाऊद के हर हरकत पर नजर रखे हुए है। मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि सरकार दाऊद को भारत लाने का पूरा प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा था कि हम दाऊद को भारत लाकर रहेंगे। भारत के पास दाऊद के पाक में होने के पुख्ता सबूत हैं।

सूत्र बतातें है कि दाऊद पाक के कराची में रहता है। बीमारी की वजह से वह कराची से बाहर नहीं निकल रहा है। वहां दाऊद शेख हनीफ मर्चेंट के नाम से जाना जाता है। दाऊद के सभी फोन कॉल्स उसकी पत्नी मेहजबीन अटैंड करती हैं। दाऊद इब्राहिम के हर संदेश को लोगों तक पहुंचाने का काम मेहजबीन ही करती हैं। दाऊद का परिवार कड़ी सुरक्षा के बीच कराची में ही रहता है।

Next Story