×

सख्ती: एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आए 47 पाकिस्तानी छात्रों को भारत ने वापस भेजा

केंद्र सरकार ने सीमा के तनाव के कारण पाकिस्तान के साथ रिश्तों को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के बुलावे पर एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत भारत आए 47 पाकिस्तानी छात्रों को वापस लौटने के लिए कहा गया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले का कहना है कि इस तरह के स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए यह सही वक्त नहीं है।

priyankajoshi
Published on: 3 May 2017 2:48 PM GMT
सख्ती: एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आए 47 पाकिस्तानी छात्रों को भारत ने वापस भेजा
X

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने सीमा के तनाव के कारण पाकिस्तान के साथ रिश्तों को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के बुलावे पर एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत भारत आए 47 पाकिस्तानी छात्रों को वापस लौटने के लिए कहा गया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले का कहना है कि इस तरह के स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए यह सही वक्त नहीं है।

बागले ने कहा कि पाकिस्तानी छात्र 1 मई से स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत भारत में होने वाले कार्यक्रमों का हिस्सा थे। एनजीओ ने दोनों देशों के नागरिकों के बीच सीधे जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए छात्रों को भारत बुलाया था। उनका कहना है कि 47 छात्रों के प्रतिनिधिमंडल के दौरे को बीच में ही खत्म कर दिया गया है और शिक्षकों के साथ उन्हें वापस लाहौर भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के घात लगाकर किए हमले में दो जवानों के मारे जाने और उनके शवों के साथ बर्बरता के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story