×

भारतीय वायु सेना का LAC पर दबदबा, लड़ाकू विमानों की दिखाई ताकत

शनिवार को भारत चीन सीमा के फॉरवर्ड एयरबेस पर भारतीय वायु सेना के सुखोई Su-30MKI और मिग 29 विमानों ने उड़ाने भरी। इसके साथ ही अपाचे हेलिकॉप्टर को भी सीमा पर उड़ान भरते देखा गया।

Shivani
Published on: 4 July 2020 4:25 PM GMT
भारतीय वायु सेना का LAC पर दबदबा, लड़ाकू विमानों की दिखाई ताकत
X

नई दिल्ली: लद्दाख सीमा पर भारत और चीन तनाव के बीच भारतीय वायु सेना ने आज अपनी ताकत बॉर्डर पर दिखाई। दरअसल, शनिवार को भारत चीन सीमा के फॉरवर्ड एयरबेस पर भारतीय वायु सेना के सुखोई Su-30MKI और मिग 29 विमानों ने उड़ाने भरी। इसके साथ ही अपाचे हेलिकॉप्टर को भी सीमा पर उड़ान भरते देखा गया।

भारत चीन सीमा विवाद के बीच वायुसेना के विमानों ने भरी उड़ान:

LAC पर 15 जून को भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। जिसके बाद से भारतीय रक्षा मंत्रालय देश की तीनों सेनाओं की ताकत बढ़ाने में जुट गया। केंद्र ने सेना के लिए 500 करोड़ का आपात बजट भी जारी किया। वहीं रूस और अमेरिका से भारत हथियार खरीदने की तैयारी भी कर रहा हैं।

सुखोई Su-30MKI और मिग 29 विमान आये सीमा पर नजर

इन सब के बीच आज भारत-चीन सीमा के पास फॉरवर्ड एयरबेस पर इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने जब उड़ान भरी तो सेना की तैयारी साफ नजर आई।

इस बारे में भारतीय वायु सेना के एक स्क्वाड्रन लीडर ने बताया, 'इस एयरबेस पर और पूरी वायुसेना में हर एयर वॉरियर पूरी तरह से प्रशिक्षित है और सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम है।'

पीएम मोदी अचानक पहुंचे लद्दाख

बता दें कि इसके पहले सीमा विवाद के बीच अचानक शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लद्दाख पहुंचे। यहां वे उस अस्पताल में पहुंचे जहां चीन सेना से झड़प में घायल हुए सैनिकों का इलाज चल रहा था। पीएम ने उनसे मुलाकात की और हाल जाना।

जिसके बाद सीमा पर तैनात भारतीय सैनिकों को संबोधित कर उनका उत्साह बढ़ाया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story