×

भारतीय सेना का पाकिस्तान को तगड़ा जवाब, बिछा दीं लाशें ही लाशें, कई चौकियां तबाह

पाकिस्तान अपने नाकाम हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर गोलाबरी की है। इस गोलाबारी में दो भारतीय जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान ने पलांवाला-सुंदरबनी सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारी गोलाबारी की।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Dec 2019 4:47 AM GMT
भारतीय सेना का पाकिस्तान को तगड़ा जवाब, बिछा दीं लाशें ही लाशें, कई चौकियां तबाह
X

श्रीनगर: पाकिस्तान अपने नाकाम हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर गोलाबरी की है। इस गोलाबारी में दो भारतीय जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान ने पलांवाला-सुंदरबनी सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना ने गुरेज सेक्टर में भी भारी गोलीबारी की।

भारतीय सेना ने इस घुसपैठ को नाकाम कर दिया और साथ ही पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो पाकिस्तानी सैनिक व तीन घुसपैठिए को ढेर कर दिया जबकि चार अन्य सैनिक घायल हैं। पाकिस्तान की कई चौकियां भी तबाह कर दी हैं।

यह भी पढ़ें...जानिए कौन हैं मनोज मुकुंद नरवणे, होंगे अगले इंडियन आर्मी चीफ

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि पलांवाला-सुंदरबनी सेक्टर के केरी बट्टल इलाके में सोमवार की शाम को संदिग्ध हलचल देखी गई। जवानों ने जब देखा तो पता चला कि आतंकियों का एक ग्रुप घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। इस बीच आतंकियों को सीमा पार कराने के लिए पाकिस्तान की ओर से अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की गई। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया।

यह भी पढ़ें...असम में हालात सामान्य, आज से हटेगा कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा भी बहाल

इससे पहले जोरदार धमाका हुआ और फिर गोलाबारी शुरू की गई। इसमें एक जवान शहीद हो गया। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से बैट हमला किया गया था, जिसमें जवान शहीद हुआ है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी हुआ भीषण धमाका, 14 लोगों की मौत, कई घायल

गुरेज सेक्टर के बखतूर इलाके में पाकिस्तान ने रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सीजफायर का उल्लंघन किया, जो रात भर जारी रहा। सोमवार सुबह गोलाबारी रुक गई लेकिन शाम चार बजे दोबारा शुरू हो गई। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया।

पुंछ में गोलाबारी से पूरे दहशत का माहौल बन गया। इस बीच जोनल शिक्षा अधिकारी मनकोट ने क्षेत्र के करीब एक दर्जन स्कूलों में छुट्टी करने के आदेश दिया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story