Chhattisgarh: बस्तर में सुरक्षाबलों का बड़ा एनकाउंटर, 30 नक्सली ढेर, AK-47 बरामद

Chhattisgarh: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मौके से कई आधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Oct 2024 2:24 PM GMT (Updated on: 4 Oct 2024 2:46 PM GMT)
Chhattisgarh
X

Chhattisgarh News (Pic: Social Media)

Chhattisgarh: सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में अबतक 30 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है। साथ ही कई आधुनिक हथियार भी बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर दोपहर करीब एक बजे नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा पर अभुजमाड़ के थुलथुली और नेंदुर गांवों के बीच घने जंगलों में शुरु हुआ। काफी देर तक एनकाउंटर चला। रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। एनकाउंटर की जगह पर 30 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। साथ ही एक एके-47 राइफल और एक एसएलआर सहित हथियारों का जखीरा भी मिला है। इस साल इस इलाके में एनकाउंटर करते हुए सुरक्षाबलों ने अब तक 171 नक्सलियों को मार गिराया है।

दो घंटे तक चला एनकाउंटर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षाबलों को घने जंगल में नक्सली छुपे होने की खबर मिली थी। सूचना के आधार पर सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी की। इस दौरान भनक लगने पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी। दोनों तरफ से गोलीबारी शुरु हो गई। इलाके में दो घंटे तक रुक-रुककर फायरिंग होती रही। सुरक्षाबलों ने कार्रवाई में 30 नक्सलियों को मार गिराया है। इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन जारी है। कई आधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। अन्य नक्सलियों के होने की आशंका के चलते उनकी तलाश की जा रही है।

मारे जा चुके हैं 171 नक्सली

सुरक्षाबलों और नक्सलियों की इस साल कई मुठभेड़ हुई। इस साल जवानों ने 171 नक्सलियों को मार गिराया है। 16 अप्रैल को कांकेर में 29 नक्सली ढेर किए गए। 27 मार्च को बीजापुर में एक, दो अप्रैल को बीजापुर में 13, 6 अप्रैल को तीन, 16 अप्रैल को 29, और 30 अप्रैल को 10 नक्सली मौत के घाट उतारे गए। सुरक्षाकर्मियों की नक्सलियों से 10 मई को बीजापुर के पीड़िया जंगल में 12 घंटे तक मुठभेड़ह हुई। इसमें 12 नक्सली ढेर हुए। 23 और 24 मई को आठ, 25 मई को सुकमा और बीजापुर में तीन नक्सली ढेर हुए थे। 8 जून अबूझमाड़ के आमदई एरिया में छह नक्सली मारे गये। हालांकि आज सबसे बड़ा एनकाउंटर करते हुए सुरक्षाकर्मियों ने 30 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story