×

Jammu and Kashmir: भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, तीन पाकिस्तानी आतंकियों को किया ढेर

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में भारत पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा पर दिगवार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिस कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गये।

Network
Report Network
Published on: 3 Nov 2022 11:34 AM GMT
Jammu and Kashmir
X

भारतीय सेना ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को किया ढेर (Pic: Social Media)

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में भारत पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा पर दिगवार सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ को भारतीय सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है। घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को भारतीय सेना ने मार गिराया है। जिसमें से एक आतंकी का शव भी भारतीय सेना को बरामद हुआ है। आतंकी के पास से हथियार भी बरामद हुये हैं। भारतीय सेना दिगवार सेक्टर में सर्च आपरेशन चला रही है।

मिली जानाकारी के मुताबिक भारतीय सेना के जवानों को आज वीरवार को पूंछ जिले में दिगवार सेक्टर में भारत पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा के पास में कुछ संदिग्ध लोग दिखायी दिये। वह नियंत्रण रेखा पार करके घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। भारतीय सुरक्षाबलों ने संदिग्धों से आत्म समर्पण करने के लिये कहा।

संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने आत्म समर्पण करने के बजाये जवानों के ऊपर फायरिंग शुरु कर दी। जवाबी कार्रवाई में घुसपैठिये मारे गये। जिसमें से एक आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है। आतंकी के पास से दो एके-47 की रायफल और एक पिस्टल सहित विस्फोटक सामग्री सेना को बरामद हुई है। सेना इलाके में अभी सर्च आपरेशन चली रही है।

गौरतलब है कि कल यानी कि 2 नवंबर 2022 को भी भारतीय सेना ने चार आतंकियों को मार गिराय था और तीन हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। भारतीय सेना के द्वारा यह कार्रवाई दो अलग-अलग जगहों पर हुई थी। जिसमें पहली कार्रवाई अनंतनाग के बिजबेहरा क्षेत्र में हुई थी, भारतीय सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था। जिसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी। दूसरा एनकाउंटर पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के खांदीपोरा इलाके में हुआ था। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गये तीनों आतंकियों में से दो विदेशी और एक स्थानीय था। स्थानीय आतंकी की पहचान मुख्तार भट्ट के रूप में हुई थी। मुख्तार पहले भी कई अपराधों में शामिल रहा चुका है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story