×

ये खौलते तेल में डालते हैं हाथ, तब मिलता है FISH फ्राई का स्वाद

suman
Published on: 28 July 2018 4:15 AM GMT
ये खौलते तेल में डालते हैं हाथ, तब मिलता है FISH फ्राई का स्वाद
X

जयपुर: घर- बाहर सब्जियां बनाते, पकौड़े तलते तो आपने हजारों लोग देखें होंगे। कईयों को तो तलते वक्त थोड़ी सी लपरवाही पर जलते हुए भी देखा होगा, लेकिन हम आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे है ,जो खौलते तेल में अंगुलियों को डूबो कर पकौड़े निकलाते है और उनके हाथों को नुकासान भी नहीं पहुंचता है। इस शख्स का नाम है प्रेम।

68 के प्रेम सिंह की खासियत है कि वे खौलते तेल में अपना हाथ डालकर मछली,पकौड़ों को फ्राई करते हैं। दिल्ली के करोल बाग में इनका गणेश रेस्टोरेंट है। जहां ये पकौड़े मछलियां के डिशेज फ्राई करते है जो खाने में तो लाजवाब होता है। इसका बनाने में भी कोई तोड़ नहीं।रोज ये 200 डिग्री सेल्सियस के खौलते हुए तेल में मछली को अपनी उंगलियों से डुबोते और बाहर निकालते हैं। ये काम ये पिछले 25 सालों से कर रहे है और रोज कम से कम 100 किलो मछली फ्राई करते हैं।

उनके इस रेस्टोरेंट में फ्राई मछली के अलावा चिकन मटन और अलग तरह का कबाब भी मिलता है, लेकिन यहां हमेशा मछली को तलने के अनोखे तरीके को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती हैं।प्रेम सिंह का कहना है कि लगातार अभ्यास के बाद ऐसा संभव हो पाया है और इससे उनके बिजनेस में मुनाफा ही हुआ है। कस्टमर खाने के साथ देखने भी आते है इससे बिना खर्च उनके रेस्टोरेंट की पब्लिसिटी हो जाती है।

suman

suman

Next Story