×

श्रीलंकन नेवी की फायरिंग में एक भारतीय मछुआरे की मौत, केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल

श्रीलंकाई नेवी की तरफ से सोमवार (06 मार्च) को रात करीब 10 बजे तमिलनाडु के रामेश्वरम के पास समुद्री इलाके में गोलीबारी की गई।

tiwarishalini
Published on: 7 March 2017 9:28 AM GMT
श्रीलंकन नेवी की फायरिंग में एक भारतीय मछुआरे की मौत, केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल
X
श्रीलंकाई नेवी की फायरिंग में एक भारतीय मछुआरे की मौत, केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल

श्रीलंकाई नेवी की फायरिंग में एक भारतीय मछुआरे की मौत, केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल

चेन्नई: श्रीलंकाई नेवी की तरफ से सोमवार (06 मार्च) को रात करीब 10 बजे तमिलनाडु के रामेश्वरम के पास समुद्री इलाके में गोलीबारी की गई। जिसमें एक भारतीय मछुआरे की मौत हो गई, जबकि अन्य मछुआरे घायल हो गए। रामेश्वरम में भारतीय मछुआरे की मौत के बाद क्षेत्र में तनाव फैला हुआ है और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के खिलाफ सख्त और त्वरित कार्रवाई की मांग की है।

डीएमके नेता एमके स्टालिन ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया है। स्टालिन ने कहा है कि केंद्र सरकार चुपचाप बैठकर तमाशा नहीं देख सकती, उसे कड़ा एतराज जताना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से एम्बेसी लेवल की मीटिंग तुरंत बुलाने की अपील की है।

भारत ने चिंता व्यक्त करते हुए श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे के सामने इस मुद्दे को उठाया है। सरकार की ओर से भारतीय मछुआरे की हत्‍या पर दुख व्‍यक्‍त किया गया है। श्रीलंका में हाई कमिश्‍नर ने इस मामले को श्रीलंकाई पीएम के सामने रखा। वहीं तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी ने इस पूरे मामले में मछुआरों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। तमिलनाडु सरकार ने मछुआरे की मौत पर परिजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को एक लाख रुपए देने की घोषण की है।

बताया जा रहा है कि यह घटना उस वक्त हुई जब ब्रिडगो और सरवनन नाम के भारतीय मछुआरे अपनी बोट से कच्चाथिवु द्वीप से थोड़ी ही दूरी पर मछली पकड़ रहे थे। इसी दौरान श्रीलंकाई नेवी ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में ब्रिडगो की मौत हो गई, जबकि सरवनन घायल है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज ...

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story