×

होली पर रेल यात्रियों को तोहफा: रेलवे चलाएगा 100 से ज्यादा ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने होली के लिए 100 से ज्‍यादा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जा रही यह सभी ट्रेने 10 अप्रैल 2021 तक चलाई जाएंगी।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 1:22 PM GMT
होली पर रेल यात्रियों को तोहफा: रेलवे चलाएगा 100 से ज्यादा ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट
X
फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें

नई दिल्ली: होली का त्योहार आ रहा है ऐसे में लोगों को घर जाने में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसलिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने होली के लिए 100 से ज्‍यादा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जा रही यह सभी ट्रेने 10 अप्रैल 2021 तक चलाई जाएंगी।

फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें

होली के मौके पर ट्रेनों में ज्यादा भीड़ न हो इसलिए इन ट्रेनों का ऐलान किया गया है। क्योंकि जिस तरह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है उसे देखते हुए भारतीय रेलवे ने यह फैसला लिया है। बता दें कि इनमें से सबसे ज्‍यादा 54 ट्रेनें उत्तर रेलवे (Northern Railway) से चलाई जाएंगी। वहीं ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए इंडियन रेलवे ने कई सख्‍त नियम भी बनाए हैं, जिनका पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी देखिये: भारत में कल लाॅन्च होगी Jaguar I-Pace, जानिए क्या होगा इस इलेक्ट्रिक कार में खास

ज्‍यादा चुकाना होगा किराया

आपको बता दें कि इन फेस्टिवल स्‍पेशल ट्रेनों में यात्रा करने के लिए आपको 30 फीसदी ज्यादा किराया चुकाना पड़ेगा। होली के त्योहार पर चलाई जा रही इन स्पेशल ट्रेनों में से कुछ ट्रेने चल रही हैं। क्योंकि दिवाली के त्योहार के समय चलाई गई कुछ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की मांग ज्यादा थी जिसको लेकर इन ट्रेनों को बंद नहीं किया गया था।

उत्तर रेलवे अभी भी ऐसी 36 ट्रेनें चला रहा है। फिलहाल अभी रेलवे ने आनंद विहार से वाराणसी तक के लिए ट्रेन चलाई है, जो सप्ताह में तीन दिन चलेगी। यह ट्रेन शाम 6.15 बजे आनंद विहार से प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और सोमवार को चलेगी। वहीं वाराणसी से यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को शाम 7.30 बजे चलेगी। वहीं तिरुवनंतपुरम के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story