बड़ा रेल हादसा: पटरी से उतरी बोगियां, मचा कोहराम, रूट की सभी ट्रेनें रद्द

रेलवे की पूजा स्पेशल ट्रेन जिसका नंबर 05048 है, के दो डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। घटना की जानकारी होने पर समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारी और राहत एवं बचाव टीम मौके पर पहुँच गयी।

Indian railways puja special Train accident derail in bihar samastipur muzaffarpur route

बड़ा रेल हादसा (photo Social media) Concept Image

पटना: बिहार में आज बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां एक पूजा स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गयी। इस हादसे से हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। राहत की बात रही कि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ। हालंकि समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।

बिहार में पूजा स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतरीं

मामला बिहार के सोनपुर डिवीजन के समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड का है, जहां सिहो और सिलौत के बीच मंगलवार देर शाम रेल हादसा हो गया।

समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रूट पर हुआ ट्रेन हादसा

जानकारी के मुताबिक, रेलवे की पूजा स्पेशल ट्रेन जिसका नंबर 05048 है, के दो डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। घटना की जानकारी होने पर समस्तीपुर रेल मंडल के डीसीएम प्रसन्न कुमार समेत अन्य अधिकारी और राहत एवं बचाव टीम मौके पर पहुँच गयी। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन गोरखपुर से कोलकाता के लिए जा रही थी। रास्ते में दौरान सिहो और सिलौत स्टेशन के बीच ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई हैं।

Indian railways puja special Train accident derail in bihar samastipur muzaffarpur route

यात्रियों को हल्की चोटें, हेल्पलाइन नंबर जारी

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि ट्रेन जब मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर की ओर जा रही थी तभी ये हादसा हुआ। हादसे में बोगियों के पटरी से उतरने के कारण झटके लगे, जिससे ट्रेन में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों को में मामूली चोटें आई हैं। इसके अलावा समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।

ये भी पढ़ेंः चीन पर गिरेगा बम! भारत देगा ऐसा झटका, मिला इस देश का साथ

Indian railways puja special Train accident derail in bihar samastipur muzaffarpur route

समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप

वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए समस्तीपुर रेलमंडल ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है। पूजा स्पेशल ट्रेन नंबर 05048 से जुड़ी जानकारी के लिए 06274232227 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः नेहा-रोहनप्रीत का रोका: रस्म का वीडियो आया सामने, ठुमके लगाते दिखे ‘नेहूप्रीत’

बता दें कि भारतीय रेलवे सेना ने त्योहारों के मद्देनजर स्पेशल पूजा ट्रेनें चलाई हैं। इसमें छठ, दशहरा, दिवाली के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचालन हो रहा है। समस्तीपुर रेलमंडल से भी चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत कल से यानी 21 अक्टूबर से होने जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App