×

Train Delay Today: कोहरे के कारण ट्रेनों की लेटलतीफी जारी, 28 गाड़ियां चल रहीं लेट, ये रही लिस्ट

Train Delay Today: खराब विजिबिलिटी के कारण रेल और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुई है। पिछले कई हफ्तों से ये सिलसिला जारी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Jan 2024 3:19 AM GMT
Train Delay Today
X

Train Delay Today  (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Train Delay Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी और शीतलहर का सितम जारी है। कंपकपा देने वाली इस ठंड ने जनजीवन को अस्तव्यस्त कर रखा है। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी इतनी कम हो गई है कि सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। खराब विजिबिलिटी के कारण रेल और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुई है। पिछले कई हफ्तों से ये सिलसिला जारी है।

आज यानी मंगलवार 23 जनवरी को भी घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स प्रभावित हुईं। वहीं, दिल्ली क्षेत्र से गुजरने वालीं दो दर्जन से अधिक ट्रेनें आज भी कई घंटे की देरी से चल रही हैं। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन दिनों में शीतलहर और कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। सोमवार को तो कई ट्रेनें 15 से 16 घंटे लेट रहीं।

रेलवे ने जारी की लेट ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर रेलवे ने बताया कि दिल्ली क्षेत्र से गुजरने वाली 28 पैसेंजर रेलगाड़ियां लेट चल रही हैं। रेलवे की ओर से लेट चल रही ट्रेनों की एक सूची भी जारी की गई है। लिस्ट के मुताबिक, सबसे अधिक लेट कटिहार-अमृतसर के बीच चलने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस चल रही है, जो कि पांच घंटे की देरी से चल रही है। रीवा-आनंदविहार एक्सप्रेस 4.30 घंटे की देरी से चल रही हैं। इसी प्रकार राजेंद्रनगर – नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, बेंगलोर – निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस, हावड़ा – नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस चार घंटे की देरी से चल रही है।

बता दें कि कल यानी सोमवार 22 जनवरी को नई दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली तेजस एक्सप्रेस 16 घंटे लेट चली तो वहीं नई दिल्ली से हावड़ा और सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस करीब 15 घंटे लेट चलीं। नई दिल्ली – पुरी पुरूषोत्तम एक्सप्रेस कल 9 घंटे की देरी से चलीं। उत्तर रेलवे ने यात्रियों से संबंधित ट्रेन की नवीनतम स्थिति जानने के लिए नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम या NTES की मदद लेने की सलाह दी है।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story