×

Train Delay Today: कोहरे के कारण हवाई और रेल यातायात प्रभावित, कई ट्रेनें चल रहीं लेट, ये है लिस्ट

Train Delay Today: खराब विजिबिलिटी के कारण पिछले कई हफ्तों से रेल और हवाई यातायात प्रभावित हो रहा है। रोज उत्तर भारत की दर्जनों ट्रेनें या तो काफी देरी से पहुंच रही हैं या उन्हें रद्द कर दिया जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Jan 2024 3:58 AM GMT (Updated on: 21 Jan 2024 7:19 AM GMT)
Train Delay Today
X

Train Delay Today   (photo: social media)

Train Delay Today: कड़ाके की सर्दी के बीच इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। कंपकंपा देने वाली इस ठंड ने जनजीवन को अस्तव्यस्त कर रखा है। दिन में बहुत कम समय के लिए सूर्य देवता का दर्शन हो पाता है। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी लो रहती है, जिसके कारण कहीं ट्रेवल करना मुश्किल हो गया है।

खराब विजिबिलिटी के कारण पिछले कई हफ्तों से रेल और हवाई यातायात प्रभावित हो रहा है। रोज उत्तर भारत की दर्जनों ट्रेनें या तो काफी देरी से पहुंच रही हैं या उन्हें रद्द कर दिया जा रहा है। वहीं, फ्लाइट्स भी काफी लेट हैं। रेलवे स्टेशन से लेकर हवाई अड्डों तक यात्रियों की परेशानी को देखा जा सकता है। दिल्ली में आज यानी रविवार 21 जनवरी को भी ट्रेनों और उड़ानों की देरी का सिलसिला जारी रहा। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कई उड़ानों को स्थिगित किया गया तो कुछ फ्लाइट्स कैंसिल भी की गई हैं।

रेलवे में जारी की लेट ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर रेलवे की ओर से दिल्ली क्षेत्र की उन ट्रेनों की लिस्ट जारी की गई है, जो लेट चल रही हैं। रेलवे के मुताबिक, 21 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इनमें सबसे अधिक लेट भुवनेश्वर – नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस है। यह ट्रेन चार घंटे की देरी से चल रही है। दिल्ली से गोवा जाने वाली वास्को-निजामुद्दीन एक्सप्रेस आज भी साढ़े तीन घंटे की देरी से चल रही है। कल यह ट्रेन छह घंटे की देरी से चल रही थी। लेट चल रही ट्रेनों की सूची नीचे है।

बता दें कि शनिवार को भी दिल्ली क्षेत्र से गुजरने वाली 11 ट्रेनें लेट चल रही थीं। उत्तर रेलवे ने यात्रियों से संबंधित ट्रेन की नवीनतम स्थिति जानने के लिए नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम या NTES की मदद लेने की सलाह दी है। ऐसे में अगर आप दिल्ली या आसपास के रहने वाले हैं और आज कहीं निकलने का प्लान है तो एकबार ट्रेन की स्थिति के बारे में जरूर पता कर लें।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story