×

साझा सैन्य अभ्यासः भारतीय सैनिकों को नहीं मिला न्योता, जानें क्या है वजह

संघाई सहयोग संगठन को लेकर भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी एससीओ अभ्यास के बारे में कोई न्योता नहीं मिला है। आपको बता दें कि यह अभ्यास सितम्बर -अक्टूबर से शुरू होंगे।

Newstrack
Published on: 26 March 2021 3:31 PM GMT
साझा सैन्य अभ्यासः भारतीय सैनिकों को नहीं मिला न्योता, जानें क्या है वजह
X
साझा सैन्य अभ्यासः भारतीय सैनिकों को नहीं मिला न्योता, जानें क्या है वजह photos (social media)

नई दिल्ली : संघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन ने पाकिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ एक पहल की है। बताया जा रहा है कि इस सैन्य अभ्यास में भारत, चीन, पाकिस्तान की सेना भाग लेने वाली है। आपको बता दें कि अभी भारत को इस सैन्य अभ्यास का न्योता नहीं दिया गया है। भारत को लेकर अभी पक्का नहीं हुआ है कि यह इस अभ्यास में शामिल होगी या नहीं।

भारत को लेकर कोई विचार नहीं किया गया

संघाई सहयोग संगठन को लेकर भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी एससीओ अभ्यास के बारे में कोई न्योता नहीं मिला है। आपको बता दें कि यह अभ्यास सितम्बर -अक्टूबर से शुरू होंगे। बताया जा रहा है कि इस सैन्य अभ्यास में पाकिस्तान ने भारत को शामिल होने को लेकर अभी तक कोई विचार नहीं किया है। इस सैन्य अभ्यास को "पब्बी एंटी टेरर 2021" नाम दिया गया है।

पाकिस्तान ने नहीं किया साझा अभ्यास में भारत को बुलाने का विचार

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि भारत को भी संघाई सहयोग संगठन के हिस्से का दर्जा दिया गया है। इसके साथ अभी पाकिस्तान ने इस साझा अभ्यास में भारत को बुलाने को लेकर अभी तक किसी प्रकार का कोई निर्णय नहीं किया है। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह आठ सदस्यों को एससीओ की तरफ से पाकिस्तान में हो रहे सयुंक्त अभ्यास की जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़े...पश्चिम बंगाल: बांकुरा के जोयपुर टीएमसी पार्टी कार्यालय में बम ब्लास्ट

इस अभ्यास के होने का फैसला बैठक में किया गया

संघाई सहयोग संगठन को लेकर साझा अभ्यास शुरू होने की तैयारियां हो रही है। बताया जा रहा है कि यह अभ्यास सितम्बर -अक्टूबर के महीने में प्रस्तावित होने की आशंका है। इस अभ्यास के होने का निर्णय उज्बेकिस्तान के ताशकंद में 18 मार्च को 36 वीं बैठक में किया गया था। इस बैठक में आतंकवाद, अलगाववाद जैसे मामलों से लड़ने के लिए मंजूरी दी गई।

ये भी पढ़े...आने वाले त्योहारों को देखते हुए सभी राज्य सख्ती से पालन करें कोरोना गाइडलाइन: गृह मंत्रालय

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story