×

Indigo: विमानन कंपनी इंडिगो का बड़ा ऐलान, पायलट और क्रू के सदस्यों की सैलरी में 8 फीसदी का इजाफा

Indigo: इंडिगो ने आज अपने पायलट और क्रू के सदस्यों की सैलरी में 8 फीसदी के बड़े इजाफे का ऐलान किया है। साथ ही आपको बता दें कि अप्रैल माह के बाद यह यह दूसरा बड़ा इजाफा है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 7 July 2022 11:19 AM GMT
Indigo
X

Indigo। (Social Media) 

Indigo: प्रख्यात भारतीय विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने आज अपने पायलट और क्रू के सदस्यों की सैलरी में 8 फीसदी के बड़े इजाफे का ऐलान किया है। साथ ही आपको बता दें कि अप्रैल माह के बाद यह यह दूसरा बड़ा इजाफा है, इससे पहले इंडिगो (Indigo) ने अप्रैल माह की सैलरी में 8 फीसदी की बढ़ोत्तरी की थी। प्राप्त सूचना के मुताबिक इंडिगो ने यह फैसला विमानन कंपनी के बेहतर तरीके से संचालित होने और यातायात में सुधार दिखाई देने के चलते लिया है।

कोरोना काल के दौरान बन्द किए गए भत्तों को भी वापस से चालू करने का लिया निर्णय

आपको बता दें कि कोरोना काल (Coronavirus) के दौरान बन्द किए गए भत्तों को भी वापस से चालू करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही इसके अलावा, इंडिगो कंपनी (Indigo Company) द्वारा विमान के उपयोग को बढ़ाने के लिए पायलटों के लिए नए कार्य प्रणाली शुरू करने की योजना बना रहा है, जिसके मद्देनज़र पायलट और क्रू सदस्यों की कमाई अधिक हो सकेगी, लेकिन इस दौरान उन्हें अपनी छुट्टियों में कमी करनी होगी। इस नई कार्य प्रणाली के मद्देनज़र आपको बता दें कि ज़ारी जुलाई माह के दौरान विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने प्रतिदिन औसतन 1550 उड़ानों का अनुमान निर्धारित किया तथा साथ ही आपको बता दें कि यह कंपनी दिन में करीब 13 घण्टे तक अपनी उड़ानें संचालित करती है।

पूर्व कोविड की तुलना में अभी भी कम है वेतन

इंडिगो (Indigo) ने 2020 में कोरोना काल के दौरान पायलटों के वेतन में सीधे तौर पर 28 प्रतिशत की कटौती करने का ऐलान किया था। कोरोना के चलते लॉकडाउन समाप्त होने के बाद उड़ानें एक बार फिर विधिवत तरीके से संचालित होनी शुरू हो गईं, ऐसे में इसी वर्ष अप्रैल माह में इंडिगो ने पायलट और क्रू के वेतन में 8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी का ऐलान किया और अब फिर वापस से आज 7 जुलाई को एक बार फिर 8 फीसदी वेतन इजाफे का ऐलान किया है। दो बार वेतन इजाफे के बावजूद अभीतक इंडिगो के पायलटों का वेतन कोरोना काल पूर्व की तुलना में 16 फीसदी कम है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story