मिल गया बकरा! IndiGo ने Air India की हिस्सेदारी खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि किफायती एयरलाइंस इंडिगो ने सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया की हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

Published by tiwarishalini Published: June 29, 2017 | 6:13 pm
Modified: June 29, 2017 | 6:20 pm
IndiGo इंडिगो ने Air India की हिस्सेदारी खरीदने में दिखाई दिलचस्पीIndiGo इंडिगो ने Air India की हिस्सेदारी खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि किफायती एयरलाइंस इंडिगो ने सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया की हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। बता दें, कि हाल ही में नीति आयोग द्वारा एयर इंडिया को बेचने की सिफारिश पर नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा था कि इसे बेचने के लिए ‘बकरा’ ढूंढना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें …. एयर इंडिया के विनिवेश को मिली केंद्रीय कैबिनेट की सैद्धांतिक मंजूरी

नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने बताया, “एयर इंडिया में इंडिगो ने दिलचस्पी दिखाई है और मंत्रालय से इस संबंध में आधिकारिक रूप से संपर्क किया है।”

अशोक गजपति राजू ने कहा, “अन्य एयरलाइनों ने भी एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन अभी तक उनका आधिकारिक प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है।”

यह भी पढ़ें …. एविएशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू बोले- एयर इंडिया बेचने के लिए ‘बकरा’ ढूंढना मुश्किल

टाटा समूह द्वारा सरकारी एयरलाइंस को खरीदने के प्रस्ताव के बारे में मंत्री ने कहा, “उन्हें ऐसे किसी प्रस्ताव की जानकारी नहीं है।”

यह भी पढ़ें …. जेटली बोले- मैं एयर इंडिया को पूरी तरह बेचने के पक्ष में, 86% यात्री ले रहे निजी विमानन सेवा

राजू ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी प्राप्त समिति एयर इंडिया के विनिवेश के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार करेगी और एयरलाइन के वित्तीय स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेगी।

 

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App