×

Bomb Threat: ‘अगर हम मुंबई में लैंड करेंगे तो सब मरेंगे’, इंडिगो फ्लाइट में धमकी भरा पत्र मिलने के बाद हड़कंप

Bomb Threat: Indigo Flight 6E-5188 के बाथरूम में एक टिश्यू पेपर पर धमकी भरा पत्र मिला। यह पत्र कथित रूप से विमान में सवार किसी पैसेंजर द्वारा लिखा गया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Feb 2024 2:53 AM GMT
Indigo flight receive Bomb threat
X

Indigo flight receive Bomb threat  (photo: social media )

Bomb Threat: चेन्नई से मुंबई की ओर आ रही इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सनसनी फैल गई। जिस वक्त ये धमकी दी गई, उस समय विमान हवा में थी और वह मुंबई एयरपोर्ट से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर थी। विमान में सवार यात्रियों तक जब ये बात पहुंची तो हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक, Indigo Flight 6E-5188 के बाथरूम में एक टिश्यू पेपर पर धमकी भरा पत्र मिला। यह पत्र कथित रूप से विमान में सवार किसी पैसेंजर द्वारा लिखा गया था। पत्र में लिखा था, मेरे बैग में बम रखा है, अगर हम मुंबई में लैंड करेंगे तो सब मरेंगे। मैं एक आतंकवादी संगठन से हूं, बदला है सभी मरोगे’।

उक्त लेटर पढ़ने के बाद फ्लाइट के सिक्योरिटी स्टाफ के होश उड़ गए। उन्होंने विमान में सवार पैसेंजर्स को इसकी जानकारी देते हुए शांति बरतने की अपील की। विमान में बम होने की खबर सुनते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया और वहां अशांति फैल गई।

एयरपोर्ट पर लैंड करते ही विमान की हुई चेकिंग

विमान के मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद सबसे पहले यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतारा गया। विमान के लैंड करने से पहले ही पुलिस और अन्य एजेंसियों को इसकी सूचना दे दी गई थी, जो वहां पहुंचे हुए थे। यात्रियों के उतरने के बाद बम निरोधक दस्ते ने पूरे विमान की सघन जांच की। इसके अलावा यात्रियों के बैग भी चेक किया। जांच में कहीं से भी कुछ नहीं मिला, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

पहले भी मिलती रही हैं ऐसी धमकियां

फ्लाइट या एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकियां पहले भी मिलती रही हैं। बीते माह यानी जनवरी में बिहार के दरभंगा से दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट के विमान को उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद आननफानन में दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान को साइड में पार्क कर उसकी चेकिंग की गई। हालांकि, तलाशी के दौरान विमान से कुछ भी नहीं मिला। इसी प्रकार 2023 के नवंबर माह में मुंबई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story