×

Indigo Flight Emergency Door: कांग्रेस ने BJP सांसद तेजस्वी सूर्या को घेरा, एयरलाइन पर भी उठाए सवाल

Indigo Flight Emergency Door: यह मामला पिछले महीने का है और कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि आखिरकार सरकार ने क्यों इतने दिनों तक इस मामले को दबाए रखा।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 18 Jan 2023 5:46 AM GMT
BJP MP Tejasvi Surya
X

BJP MP Tejasvi Surya (Photo: social media )

Indigo Flight Emergency Door: इंडिगो फ्लाइट के विमान का इमरजेंसी गेट खोलने के मामले में कांग्रेस ने भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी सूर्या ने ही विमान का इमरजेंसी गेट खोला था। यह मामला पिछले महीने का है और कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि आखिरकार सरकार ने क्यों इतने दिनों तक इस मामले को दबाए रखा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए कहा कि फ्लाइट का इमरजेंसी गेट खोलने वाला और कोई नहीं है बल्कि बेंगलुरु साउथ से पहली बार सांसद बने तेजस्वी सूर्या थे। अभी तक इस मुद्दे पर तेजस्वी सूर्या की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। एयरलाइन की ओर से भी यात्री के नाम का खुलासा नहीं किया गया है और इसे लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

भाजपा का वीआईपी बिगड़ैल लड़का

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने इस बाबत किए गए अपने ट्वीट में कहा कि भाजपा का वीआईपी बिगड़ैल लड़का। आखिर विमानन कंपनी उसके खिलाफ शिकायत करने की हिम्मत कैसे कर सकती है? क्या इससे यात्रियों की सुरक्षा से समझौता हुआ? ओह, भाजपा द्वारा अधिकृत वीआईपी से प्रश्न नहीं पूछे जा सकते।

इस मुद्दे को लेकर कर्नाटक कांग्रेस ने भी तेजस्वी सूर्या पर हमला बोला है। कर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी सूर्या इस बात के उदाहरण हैं कि अगर नादान बच्चे को छूट दे दी जाए तो उसका नतीजा क्या होगा। विमान के अन्य यात्रियों की जिंदगी के साथ आखिरकार यह मजाक क्यों किया गया। पार्टी ने सवाल किया कि क्यों सूर्य द्वारा विमान सुरक्षा नियमों का उल्लंघन कर विमान के आपात द्वार खोलने की घटना को सरकार ने छिपाए रखा। कर्नाटक कांग्रेस ने इस मामले की जांच न किए जाने पर भी सवाल उठाए।

एयरलाइन पर भी उठाए सवाल

कांग्रेस ने इस मामले को लेकर एयरलाइन पर भी हमला बोला है। कांग्रेस विधायक कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार प्रभारी प्रियंक खरगे ने अपने ट्वीट में सवाल किया कि आखिरकार इंडिगो यात्री का नाम बताने से क्यों झिझक रहा है? उन्होंने पूछा कि क्या इस मामले की जानकारी डीजीसीए को दी गई है? कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि लगता है कि कोई व्यक्ति राजनीतिक जीवन में कुछ बड़ा हासिल करने के लिए बहुत उत्सुक है। ऐसा नहीं होना चाहिए राजनीति में सफलता के बाद अस्थिरता और अहंकार नहीं आना चाहिए।

इंडिगो ने नहीं किया नाम का खुलासा

दूसरी ओर डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि तय प्रक्रिया के तहत इस मामले की जानकारी दी गई है। डीजीसीए ने सुरक्षा के साथ कोई समझौता किए जाने से भी इनकार किया है। इस बीच विमानन कंपनी का कहना है कि यात्री ने पिछले महीने चेन्नई में विमान पर सवार होने के बाद गलती से विमान का आपात दरवाजा खोल दिया था।

इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यात्री पिछले साल 10 दिसंबर को इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-7339 मैं यात्रा कर रहा था। यात्री ने इसके लिए माफी भी मांगी। हालांकि एयरलाइन की ओर से यात्री के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या की भी इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story