इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जबलपुर से हैदराबाद जा रहा था प्लेन

Indigo flight bomb threat: आज इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली जिसके बाद यात्रियों को नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

Sonali kesarwani
Published on: 1 Sep 2024 7:51 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2024 8:19 AM GMT)
इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जबलपुर से हैदराबाद जा रहा था प्लेन
X

Indigo flight bomb threat: आज जबलपुर से हैदराबाद जा रही फ्लाइट 6E-7308 को बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद इसे नागपुर की तरफ डाइवर्ट कर दिया गया। नागपुर में इसकी सेफ लैंडिंग कराकर सभी यात्रियों को वहीं उतार दिया गया। इंडिगो ने जानकरी देते हुए कहा कि यात्रियों को जरूरी सुविधाएं और खान-पान की चीजें मुहैया कराई गई हैं। असुविधा के लिए विमानन कंपनी को खेद है। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों की ओर से इस घटना को लेकर कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

विमान की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

इंडिगो फ्लाइट 6E 7308 को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के उसकी तुरंत लैंडिंग कराइ गई। अब तक की मिली जानकरी के मुताबिक उस विमान में जबलपुर से 62 पैसेंजर सवार थे। फिलहाल कंपनी की तरफ से ये बयान आया है कि वो कुछ ही देर में वापस नागपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भरेंगे। आपको बता दें कि इमरजेंसी लैंडिंग होने के बाद ही सुरक्षा जाँच तुरंत शुरू कर दिया गया। आज रविवार के दिन सुबह आठ बजे डुमना एयरपोर्ट से विमान ने हैदराबाद के लिए उड़ान भरा लेकिन बीस मिनट बाद ही उसे नागपुर में लैंड कराना पड़ा।

फ्लाइट के कैप्टन को मिली बम की सूचना

इंडिगो फ्लाइट 6E 7308 में बम हो सकता है इस बात की सूचना फ्लाइट कैप्टन को मिली थी। इसके बाद नागपुर में सभी यात्रियों को विमान से बाहर निकाल कर प्लेन को सुरक्षित जगह पर खड़ा किया जाता है और जांच शुरू होती है। इंडिगो की मैनेजर हिना खान के अनुसार सभी यात्री फिलहाल सुरक्षित हैं। विमान को बम से उड़ाने की धमकी की सूचना मिलते ही अंदर बैठे एक 82 साल के बुजुर्ग की तबियत अचानक ख़राब हो गई। जिसके बाद उन्हें तुरंत भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। आशंका है कि बुजुर्ग को फ्लाइट में हार्ट अटैक आया था।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story