×

इंफोसिस के नए CEO होंगे सलिल पारेख, Managing Director का पद भी संभालेंगे

Rishi
Published on: 2 Dec 2017 11:50 AM GMT
इंफोसिस के नए CEO होंगे सलिल पारेख, Managing Director का पद भी संभालेंगे
X

मुंबई : देश की प्रमुख आईटी कंपनी इंफोसिस ने सलिल ए. पारेख को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल दो जनवरी, 2018 से शुरू होगा।

एक नियामकीय दाखिले में कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इंफोसिस के अध्यक्ष नंदन नीलेकणि ने बताया, "हमें खुशी है कि सलिल इंफोसिस में सीईओ और एमडी के रूप में जुड़े हैं। उन्हें आईटी सेवा क्षेत्र का तीन दशकों का अंतर्राष्ट्रीय अनुभव है। उनका व्यावसायिक निष्पादन और सफल अधिग्रहण के प्रबंधन का मजबूत ट्रैक रिकार्ड है।"

ये भी देखें : नंदन नीलेकणि इंफोसिस के चेयरमैन नियुक्त, 10 साल बाद कंपनी में वापसी

पारेख इंफोसिस में आने से पहले कैपजेमिनी में कार्यरत थे।

कंपनी ने कहा कि यू. बी. प्रवीण राव ने अंतरिम सीईओ और एमडी के पद से इस्तीफा दे दिया है, जो दो जनवरी, 2018 से प्रभावी होगा। वे मुख्य परिचालन अधिकारी और कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक के रूप में काम करते रहेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story