×

Women's Day: PM मोदी ने इन महिलाओं को सौंपा अपना ट्विटर हैंडल

आज 8 मार्च को सारी दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) मना रही है। आज महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'नारी शक्ति सम्मान' से नवाजी गई महिलाओं से संवाद करेंगे।

Shreya
Published on: 8 March 2020 3:56 AM GMT
Womens Day: PM मोदी ने इन महिलाओं को सौंपा अपना ट्विटर हैंडल
X
Women's Day: PM मोदी ने इन महिलाओं को सौंपा अपना ट्विटर हैंडल

नई दिल्ली: आज 8 मार्च को सारी दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) मना रही है। आज महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'नारी शक्ति सम्मान' से नवाजी गई महिलाओं से संवाद करेंगे। साथ ही PM मोदी ने आज अपना ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट 'नारी शक्ति सम्मान' से नवाजी गई महिलाओं को सौंपा।

राष्ट्रपति आज महिलाओं को करेंगे सम्मानित

आज रविवार 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महिलाओं को नारी शक्ति सम्मान दिया, इस क्रम में मोहना सिंह, अवनी चतुर्वेदी, भावना कंठ, बिहार की बीना देवी को नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

बताया रहा है कि इसके बाद PM मोदी इन महिलाओं से संवाद करेंगे। वहीं ट्विटर पर किए गए एक पोस्ट के मुताबिक आज PM मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अपना अकाउंट महिलाओं को सौपा। जिसमें सबसे पहले स्नेहा मोहनदास और मालविका ने पीएम मोदी के अकाउंट से पोस्ट शेयर किया है।





बता दें कि PM मोदी ने हाल ही में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने ये जानकारी दी थी कि रविवार 8 मार्च को वो अपना सोशल मीडिया अकाउंट्स उन महिलाओं को देंगे जिनके कार्य और जीवन सभी को प्रेरित करते हैं।

PM मोदी ने ट्वीट किया था कि...

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि इस महिला दिवस, मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को उन महिलाओं को सौपूंगा, जिनका जीवन और कार्य हमें प्रेरित करता है। इससे उन्हें लाखों में प्रेरणा प्रज्वलित करने में मदद मिलेगी। क्या आप ऐसी महिला हैं या आप ऐसी प्रेरक महिलाओं को जानते हैं? ऐसी कहानियों को #SheInspiresUs का उपयोग करके शेयर करें।

This Women's Day, I will give away my social media accounts to women whose life & work inspire us. This will help them ignite motivation in millions.



— Narendra Modi (@narendramodi) March 3, 2020

पर्यावरण कार्यकर्ता लिकीप्रिया कंगुजाम ने मुहिम का हिस्सा बनने से किया इनकार

वहीं वूमेन्स डे के ठीक एक दिन पहले जलवायु परिवर्तन को लेकर काम कर रही मणिपुर की आठ साल की पर्यावरण कार्यकर्ता लिकीप्रिया कंगुजाम ने PM मोदी की #SheInspiresUs मुहिम का हिस्सा बनने से मना कर दिया है। लिकीप्रिया कंगुजाम ने सम्मान लेने से मना कर दिया है।

कंगुजाम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि...

लिकीप्रिया कंगुजाम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, डियर नरेंद्र मोदी जी, अगर आप मेरी आवाज नहीं सुन सकते तो कृपया मुझे इस तरह का सम्मान भी मत दीजिए। #SheInspiresUs पहल के अंतर्गत मुझे देश की उन महिलाओं में से एक चुनने के लिए, जो प्रेरणा देती हैं, उसके लिए धन्यवाद। लेकिन काफी सोचने के बाद मैंने ये सम्मान को न लेने का फैसला किया है। जय हिन्द।



सरकार ने साझा कि थी कंगुजाम की स्टोरी

ज्ञात हो कि सरकार ने शुक्रवार को 8 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता लिकिप्रिया कंगुजाम की कहानी को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। बता दें कि कंगुजाम की तुलना स्वीडन की कार्यकर्ता ग्रेटा से भी की जाती है। कंगुजाम को भारतीय ग्रेटा के नाम से भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: women’s day special: केवल एक्ट्रेस के दम पर हिट हो गईं बॉलीवुड की ये फिल्में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story