×

स्वामी का विरोध एकतरफ: रघुराम राजन के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान

By
Published on: 25 May 2016 11:18 AM GMT
स्वामी का विरोध एकतरफ: रघुराम राजन के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान
X

लखनऊ: रिर्जव बैंक आफ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी मोर्चा खोले हुए हैं ।लेकिन राजन के पक्ष में इंटरनेट पर नया अभियान शुरू हुआ है।

इंटरनेट पर शुरू हुए इस अभियान में लोग राजन के पक्ष में इंटरनेट पर वोट कर रहे हैं। इस अभियान को सफलता भी मिली है और अब तक 37 हजार लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। राजन को इंटरनेट यूज करने वाले युवाओं और महिलाओं का खासा समर्थन मिल रहा है।

स्वामी अभी तक राजन के कट्टर आलोचक रहे हैं और पीएम नरेंद्र मोदी से उन्हें हटाने का आग्र​ह भी कर चुके हैं। उन्होंने इसके लिए पीएम को पत्र भी लिखा था।स्वामी ने पत्र में कहा था कि राजन का कार्यकाल आगामी सितम्बर में खत्म हो रहा है।उन्हें या तो अभी हटाया जाय या फिर सेवा विस्तार नहीं दिया जाए।

स्वामी की शिकायत इंटरेस्ट रेट कम नहीं करने को लेकर है। उनके अनुसार इससे इंडस्ट्री को नुकसान हो रहा है। इंटरेस्ट रेट कम नहीं होना किसी अन्य देश के लिए तो ठीक हो सकता है लेकिन भारत के लिए नहीं।

हालांकि राजन का नेट पर सपोर्ट करने वालों का स्वामी की दलीलों पर विश्वास नहीं दिखाई देता । सपोर्ट करने वाले मानते हैं कि राजन के कदम से डालर के मुकाबले रूपया मजबूत होगा और महंगाई पर लगाम लगेगी।

Next Story