×

मध्य प्रदेश : SP थी बीजेपी सांसद की बेटी, पद से हटाया गया

Rishi
Published on: 18 Oct 2018 3:53 PM GMT
मध्य प्रदेश : SP थी बीजेपी सांसद की बेटी, पद से हटाया गया
X

भोपाल : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद अफसरों के तबादले और पदस्थापना का दौर शुरू हो गया है। यह सब निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार किया जा रहा है। राजगढ़ की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद को हटाकर पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है। सिमाला भारतीय जनता पार्टी के भिंड से सांसद और पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भगीरथ प्रसाद की बेटी हैं।

ये भी देखें : अकबर मानहानि मुकदमा वापस लेकर शिष्टता दिखाएं : एडिटर्स गिल्ड

राज्य शासन के गृह विभाग द्वारा गुरुवार को जारी किए गए आदेश में राजगढ़ की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद को हटाया गया है और उन्हें पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पदस्थ किया गया है। सिमाला के स्थान पर भोपाल में विशेष सशस्त्र बल की सातवीं वाहिनी के सेनानी प्रशांत खरे को पदस्थ किया गया है।

ये भी देखें : नारायण दत्त तिवारीः देश व समाज के लिए जीवनदानी आधुनिक दधीचि

सिमाला को पुलिस अधीक्षक के पद से हटाया जाना इसलिए अहम माना जा रहा है, क्योंकि वे भाजपा के सांसद भगीरथ प्रसाद की बेटी हैं।

राज्य में आचार संहिता लागू होने के बाद यह पहला बड़ा बदलाव है। इससे पहले पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला के स्वास्थ्य संबंधी कारण से अवकाश पर जाने के कारण वी.के. सिंह को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story