×

कोरोना संकट: इकबाल अंसारी का जमातियों पर बड़ा आरोप, बताया-देशद्रोही

देश में अब लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या के लिए तबलीगी जमात में शामिल लोगों को जिम्मेदार माना जा रहा है। बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी  चिंता व्यक्त की है। उन्होंने संक्रमण फैलाने के लिए जमातियों को जिम्मेदार ठहराया है।

suman
Published on: 19 April 2020 4:07 AM GMT
कोरोना संकट: इकबाल अंसारी का जमातियों पर बड़ा आरोप, बताया-देशद्रोही
X

अयोध्या : देश में अब लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या के लिए तबलीगी जमात में शामिल लोगों को जिम्मेदार माना जा रहा है। बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने संक्रमण फैलाने के लिए जमातियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्हें देशद्रोही बताते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि बीमारी को फैला रहे जमातियों की वजह से मुसलमानों की बदनामी हो रही है।

यह पढ़ें....वुहान की लैब से ही फैला कोरोना, ट्रंप की चीन को अंजाम भुगतने की कड़ी चेतावनी

देश का गद्दार

इकबाल अंसारी ने कहा, 'हम देश के वफादार मुसलमान हैं, हम कोरोना की बीमारी को अपने देश में नहीं फैलने देंगे। कोरोना हारेगा और देश जीतेगा। देश में जमाती कोरोना संक्रमण के लिए जिम्मेदार हैं और इन्हें देश का गद्दार करार दिया जाना चाहिए।' इकबाल अंसारी ने जमातियों के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जमातियों की वजह से देश का मुस्लिम बदनाम हो रहा है। इन लोगों को खोज कर के उनपर कार्रवाई करनी चाहिए।

सच्चे हिंदू और मुसलमान दोनों

उन्होंने कहा- देश में अभी भी सच्चे हिंदू और मुसलमान दोनों हैं। देश को बचाने के लिए हम आगे आएंगे। देश करोना को भगा कर पूरी दुनिया में सबसे आगे आएगा। इकबाल अंसारी बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार रहे है उनका कहना है कि कोरोना का नामोनिशान भारत से मिटा देना है। इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। अपने घरों में साफ सफाई से रहें।

यह पढ़ें....लॉकडाउन: मिल सकती हैं 300 जिलों को छूट, दिल्ली-NCR पर सस्पेंस

40 फ़ीसदी जमात से जुड़े

दरअसल, लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसके पीछे जमातियों को माना जा रहा है। देशभर में कुल संक्रमित मरीजों में से 40 फ़ीसदी जमात से जुड़े हैं या फिर उनके संपर्क में आये हैं। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 125 नए मामले सामने आए हैं। इससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 974 हो गई है। इसमें से 108 मरीज ठीक हो गए हैं और 14 अन्य की मौत हो चुकी है। 974 में से तबलीगी जमात के 590 लोग संक्रमित हैं।

देश में 14378 मामले

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में अब तक कोरोना वायरस से 14778 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 11906 एक्टिव केस हैं।इस वायरस से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 1991 लोग ठीक हो चुके हैं हालांकि, केंद्र सरकार ने कहा है कि पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के मामले दोगुने होने में लगने वाला समय बढ़ा है।

suman

suman

Next Story