×

जल्दी चेक करें: रेलवे ने जारी की नई लिस्ट, रद्द की सैकड़ों ट्रेनें

आज-कल इंडियन रेलवे हर रोज कई ट्रेनों की कैंसिल लिस्ट जारी कर रहा है। जिसमें मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें और स्पेशल गाड़ियां शामिल होती हैं।

Roshni Khan
Published on: 25 Feb 2020 5:24 AM GMT
जल्दी चेक करें: रेलवे ने जारी की नई लिस्ट, रद्द की सैकड़ों ट्रेनें
X

नई दिल्ली: आज-कल इंडियन रेलवे हर रोज कई ट्रेनों की कैंसिल लिस्ट जारी कर रहा है। जिसमें मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें और स्पेशल गाड़ियां शामिल होती हैं। ऐसे में ट्रेन में सफर करने से पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट चेक करना बेहतर है।

ये भी पढ़ें:Live: भारत दौरे पर ट्रंप का दूसरा दिन आज, राष्ट्रपति भवन में हुआ स्वागत

वहीं अगर आज 25 फरवरी 2020 यानी मंगलवार की बात करें तो रेलवे ने करीब 500 ट्रेनों को कैंसिल किया है। जिसमें 355 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है, जबकि 148ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है। वहीं, 46 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। हम यहां आपको कुछ मेन ट्रेनों की जानकारी दे रहे हैं, जिन्हें पूर्ण या आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है।

इसके अलावा बहुत सी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। अगर आप भी ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो पहले ही चेक कर लें कि जिस गाड़ी से आपको यात्रा करनी है वो कैंसिल या लेट तो नहीं है। सफर से ये यात्री रेलवे हेल्पलाइन 139 के जरिए भी ट्रेनों से जुड़ी अपडेट्स ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की विधानसभा सदस्यता खत्म

आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in की मदद से पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी ये जानकारी हासिल की जा सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story