×

IRCTC Ramayana Yatra: भगवाम राम और सीता माता की नगरी की यात्रा करने का मौका! फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

Ramayana Yatra:आईआरसीटीसी की ओर से यात्रियों को रामायण यात्रा करने का मौका दिया जा रहा है, जिसमें आपको अयोध्या, सीतामढ़ी समेत कई धार्मिक स्थलों पर जाने का मौका मिलेगा।

Jugul Kishor
Published on: 24 Nov 2022 8:41 AM GMT (Updated on: 24 Nov 2022 8:47 AM GMT)
Ramayana Yatra
X

Ramayana Yatra (Pic: Social Media)

Ramayana Yatra: एक तरफ जहां अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण जोर शोर से चल रहा है, वहीं भगवान श्रीराम में आस्था रखने वाले पर्यटकों के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने रामायण यात्रा का टूर पैकेज लांच किया है। रेलवे ने इस पैकेज का नाम होली रामायण यात्रा रखा हैं। इस पैकेज के माध्यम से आपको अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, प्रयागराज, वाराणसी और चित्रकूट घूमने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी ने इन पैकेज की ज्यादा जानकारी लेने के लिए एक ऑफिशियल लिंक https://bit.ly/3UWjxBF जारी किया हैं, जहां से आप ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार इस टूर पैकेज में आपको स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन (Swadesh Darshan Tourist Train) से यात्रा करने का मौका मिलेगा, जो बेहद खास तरीके से डिजाइन की गई है। यदि अगर आप इस टूर पैकेज को बुक करते हैं तो आप 18 फरवरी 2013 से 26 फरवरी 2023 तक यात्रा करने का मौका मिलेगा। यह यात्रा पूरे 8 दिनों की होगी। इसी पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी मिलेगी।

इस टूर पैकेज की कीमत की बात की जाए तो स्लीपर क्लास के लिए 15,770 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से चार्ज किया जायेगा। वहीं कंफर्ट क्लास के लिये 18575 रुपये प्रति व्यकित के हिसाब से खर्च करने होंगे। इसके अलावा इन्ही पैसों में होटल की सुविधा भी मिलेगीस जो डबल या ट्रिपल शेयरिंग के साथ में मिलेगा। साथ में 1 लीटर पानी की बोतल प्रति व्यक्ति फ्री में दी जायेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story