×

ISI Agent Arrested: गुजरात के सूरत से ISI का एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्तान तक पहुंचाता था गोपनीय सूचना

ISI Agent Arrested: आईएसआई हैंडलर हमीद के संपर्क में था। भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों के बारे में अहम जानकारियां पाक तक पहुंचाने के लिए उसे पैसे मिला करते थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Dec 2022 5:49 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

संपूर्णानगर में पकड़े गए दो तस्कर  (photo: social media )

ISI Agent Arrested: पाकिस्तान के साथ सीमा साझा करने वाले गुजरात में पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा है। सूरत से गिरफ्तार किया गया यह शख्स पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार शख्स का नाम दीपक सालुंखे है, जो भारतीय सेना से जुड़ीं गोपनीय जानकारियां सीमा पार पहुंचा रहा था। वह आईएसआई हैंडलर हमीद के संपर्क में था। भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों के बारे में अहम जानकारियां पाक तक पहुंचाने के लिए उसे पैसे मिला करते थे। अब तक विभिन्न माध्यमों से उसके खाते में 75 हजार से ज्यादा रकम आ चुके हैं।

महाराष्ट्र का रहने वाला है आरोपी

सूरत पुलिस कमिश्नर अजय तोमार ने बताया कि 32 वर्षीय दीपक सालुंखे महाराष्ट्र के नेवाडे का रहने वाला है। दीपक ने कोरोना के बाद ऑनलाइन मनी ट्रांसफर का बिजनेस शुरू किया था। एक दिन उसके व्हाट्सएप पर पूनम शर्मा नाम की प्रोफाइल से मैसेज आया। ये और कोई नहीं बल्कि आईएसआई हैंडलर हमीद था। फर्जी प्रोफाइल के सहारे दीपक के साथ संपर्क बढ़ने के बाद एक दिन उसने अपनी असली पहचान बता दी। तब तक आरोपी उसकी जाल में फंस चुका था।

हामिद इसके बाद उससे सेना से जुड़ी जानकारियां हासिल करने लगा। दीपक अपनी संदिग्ध हरकतों के कारण सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ चुका था। उसके बारे में पुख्ता सबूत जमा होने के बाद क्राइम ब्रांच ने फौरन कार्रवाई करते हुए उसे अरेस्ट कर लिया। आरोपी दीपक के विरूद्ध राष्ट्र विरोधी साजिश करने का मामला दर्ज किया गया है।

पाक सीमा से सटे राज्य आईएसआई के रडार पर

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी राजस्थान,गुजरात और पंजाब जैसे सीमाई सूबों में जासूसी का एक नेटवर्क स्थापित करने में जुटा है। उसके निशाने पर कम आय वर्ग के लोग होते हैं, जैसे दूध बेचने वाले और सिम कार्ड बेचने वाले। आईएसआई की महिला एजेंट इन लोगों को अपने चंगूल में फंसाने का काम करती हैं। पिछले कुछ सालों में सीमा से सटे गांवों में सुरक्षा एजेंसियों ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर ऐसे कई लोगों को पकड़ चुकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story