×

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में विघ्न डालने में जुटा ISI, देश भर के मंदिरों को निशाना बनाने की आतंकी साजिश का पर्दाफाश

Ramlala Pran Pratishtha: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईएसआई चाहती है कि, 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान देश के मंदिरों को निशाना बनाया जाए। क्योंकि, इस दिन मंदिरों में भीड़ उमड़ेगी।

aman
Report aman
Published on: 11 Jan 2024 4:18 PM GMT (Updated on: 11 Jan 2024 4:34 PM GMT)
Ramlala Pran Pratishtha
X

अयोध्या राम मंदिर (Social Media) 

Terrorist attack Alert : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) के मौके पर पंजाब सहित अन्य राज्यों को दहलाने का षड्यंत्र रचा है। आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए उसने कनाडा में रह रहे आतंकी लखबीर सिंह (Terrorist Lakhbir Singh) और पाकिस्तान में रह रहे हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder Singh Rinda) को नया टारगेट दिया है।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में लंबे वक़्त से शरण लिए 'इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन' (International Sikh Youth Federation) के अध्यक्ष रहे आतंकी लखवीर सिंह रोडे की मौत के बाद आईएसआई माहौल बिगाड़ने की कोशिश में है। हालांकि, भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी भी नजर बनाए हुए है।

22 जनवरी को मंदिरों को निशाना बनाने की फ़िराक में

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईएसआई चाहती है कि, 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान देश के मंदिरों को निशाना बनाया जाए। क्योंकि, ये ऐसा दिन होगा जब बड़ी संख्या में मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। हालांकि, खुफिया एजेंसियों ने इनपुट मिलते ही पंजाब सरकार (Punjab Government) को अलर्ट किया है। आपको बता दें, तरनतारन के कस्बा हरिके पत्तन से संबंधित लखबीर सिंह को आतंकी घोषित किया जा चुका है।

पंजाब की जेलों में हमले करने का रचा षड्यंत्र

जानकार बताते हैं कि, लंबे समय से पाकिस्तान में शरण लिए बैठा हरविंदर सिंह रिंदा भी आतंकियों की लिस्ट में शामिल है। आईएसआई के निर्देश पर अमल करने के लिए आतंकी लखबीर सिंह ने रिंदा के साथ तालमेल बढ़ाया। खबर है कि, पंजाब की जेलों में हमले का षड्यंत्र रचा गया है।

धार्मिक-राजनीतिक नेता निशाने पर

धार्मिक और राजनीतिक नेताओं को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा, सार्वजनिक स्थलों पर आतंकी वारदातों के लिए लखबीर सिंह और हरविंदर सिंह रिंदा नया मॉड्यूल तैयार कर रहे हैं। इस नए माड्यूल में ऐसे युवाओं को जोड़ा जा रहा है, जिनका पहले किसी कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है।

भारत-पाक सीमा से सटे गांवों में बढ़ा रहे नेटवर्क

आतंकी लखबीर सिंह साल 2022 में मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग (Intelligence Wing of Punjab Police) के मुख्यालय और तरनतारन के सरहाली थाने पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) हमले का मास्टरमाइंड है। लंबे समय से पंजाब के व्यापारियों को धमकाकर रंगदारी वसूल रहा लखबीर सिंह सारा पैसा नए मिले टारगेट पर लगाने के लिए नया मॉड्यूल तैयार कर रहा है। इतना ही नहीं, भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर के साथ सटे गांवों में पाकिस्तान का नेटवर्क बढ़ाया जा रहा है।

क्या कहना है पुलिस का?

संबंध में रंजीत सिंह ढिल्लों, डीआइजी, फिरोजपुर रेंज ने बताया, पंजाब का माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान लंबे समय से षड्यंत्र रच रहा है। लेकिन, पंजाब पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। 26 जनवरी और अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के लिए अभी से तैयारियां की जा रही है। जनता को चाहिए कि किसी भी लावारिस वस्तु को हाथ न लगाएं। अगर, कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story