×

Mehbooba Mufti: फिलिस्तीनी झंडे के साथ महबूबा मुफ्ती का प्रदर्शन, बोलीं- 'हमारे भाइयों का कत्लेआम जारी है'

Mehbooba Mufti Support Palestine: हमास पर इजरायल की जवाबी कार्रवाई के खिलाफ श्रीनगर में एक प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने किया। 

aman
Report aman
Published on: 21 Oct 2023 2:13 PM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 2:24 PM GMT)
Mehbooba Mufti Support Palestine
X

Mehbooba Mufti Support Palestine (Social Media)

Mehbooba Mufti Protests Against Israel: फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास पर इजरायल की जवाबी कार्रवाई के खिलाफ में भारत में भी विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार (21 अक्टूबर) को ऐसे ही एक प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की मुखिया महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने किया।

इस दौरान महबूबा मुफ्ती के हाथों में फिलिस्तीनी झंडा नजर आया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में फिलिस्तीन (Israeli–Palestinian conflict) का यह कहते हुए समर्थन किया, 'हमारे फिलिस्तीनी भाइयों का कत्लेआम जारी है, जबकि दुनिया दूसरी तरफ देख रही है।'

'इजरायल गो बैक' के लगे नारे

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती एक वीडियो में झंडा थामे नजर आ रही हैं। उनके दल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के समर्थक साथ में मौजूद हैं। सभी के हाथ में फिलिस्तीनी झंडा है। महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाले प्रदर्शन में लोग 'इजरायल गो बैक' (israel go back)... के नारे लगाते दिख रहे हैं।

इजरायल लगातार गाजा में कर रहा एयर स्ट्राइक

इजरायल गाजा पट्टी (Gaza Strip) से संचालित चरमपंथी संगठन हमास के ठिकानों पर लगातार हमले कर रही है। दरअसल, हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिण इजरायल में अचानक हमला कर दिया था। जिसके जवाब में इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी। इजरायल की कार्रवाई जारी है। इजरायली वायु सेना (israeli air force) के फाइटर जेट्स गाजा में हमास के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर रहे हैं। हालात देखकर लग रहा है कि ये जंग अभी थमने वाला नहीं है।

जंग में अब तक कितने लोगों ने गंवाई जान?

कई वैश्विक मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इजरायल ने हमास के सफाए के लिए जमीनी अभियान शुरू कर रहा है। इजरायल ने गाजा पट्टी से लगे सीमा पर बड़ी संख्या में अपने सैनिक, टैंक और सेना के बख्तरबंद वाहन तैनात कर रखे हैं। बता दें, हमास और इजरायल की जंग में दोनों पक्षों के कुल मिलाकर अब तक 5,700 से अधिक लोगों की जान गई है। गाजा पट्टी में 4,385 और इजरायल में 1,400 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story