×

राष्ट्रपति भवन में नेतन्याहू का भव्य स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

aman
By aman
Published on: 15 Jan 2018 5:20 AM GMT
राष्ट्रपति भवन में नेतन्याहू का भव्य स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
X
राष्ट्रपति भवन में नेतन्याहू का भव्य स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

नई दिल्ली: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू छह दिवसीय दौरे पर भारत आए हैं। सोमवार (15 जनवरी) को नेतन्याहू कई अहम बैठकों में हिस्सा लेंगे। दौरे के दूसरे दिन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता के साथ कई एमओयू पर दस्तखत होंगे। इससे पहले, राष्ट्रपति भवन में उनका सम्मान किया गया।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया। इसके बाद नेतन्याहू को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया। इसके बाद पीएम मोदी ने इजरायली पीएम और उनकी पत्नी को वहां मौजूद अधिकारियों और मंत्रियों से मिलवाया। जिसके बाद नेतन्याहू ने भी मोदी को इजरायली प्रतिनिधियों से मिलवाया। राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर समारोह के दौरान पीएम मोदी केर अलावा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और विदेश राज्य मंत्री भी मौजूद थे।

यह उत्साह आगे भी जारी रहेगा

गार्ड ऑफ ऑनर के बाद इजरायली पीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'शांति तथा खुशहाली के लिए दोनों देशों की साझेदारी काफी अहम है। पीएम मोदी के इजरायल दौरे से हमारी दोस्ती की शुरुआत हुई थी।' उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी के उस ऐतिहासिक दौरे से दोस्ती का ये सिलसिला शुरू हुआ, जिसने जबर्दस्त उत्साह पैदा किया। यह उत्साह मेरी यात्रा के साथ आगे भी जारी रहेगा।'

बता दें, कि आज भारत और इजराइल दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि पानी, कृषि, तकनीकी, आईटी और एनर्जी से जुड़े 10 एमओयू साइन हो सकते हैं।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story