×

इजरायली कैदियों ने धार्मिक स्थलों को अपवित्र करने वाले का किया ब्रेनवॉश

Rishi
Published on: 19 July 2017 10:40 AM GMT
इजरायली कैदियों ने धार्मिक स्थलों को अपवित्र करने वाले का किया ब्रेनवॉश
X

पणजी : मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को कहा कि कई धार्मिक प्रतिमाओं को अपवित्र करने वाले फ्रांसिस पेरेरा का ब्रेनवॉश सेंट्रल जेल में बंद इजरायली कैदियों ने किया था। मुख्यमंत्री ने गोवा विधानसभा में कहा कि पेरेरा के आदर्श ओसामा बिन लादेन, सद्दाम हुसैन तथा वीरप्पन थे।

ये भी देखें:दिग्गी राजा को जवाब! सरकार का भीड़ हिंसा पर अलग कानून का विचार नहीं

पर्रिकर ने विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में कहा, "मुझे लगता है कि चुनाव हारने के बाद उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को गोली मार दी। वह जेल गया। अगुडा जेल में उसकी मुलाकात कुछ इजरायलियों से हुई। उन इजरायली कैदियों ने उसे समझाया कि मूर्ति पूजा सही चीज नहीं है। सभी आत्माएं इन क्रॉस, छोटे मंदिरों में प्रवेश कर जाती हैं और बुरे काम करती हैं। इसलिए इन आत्माओं को बाहर निकालना जरूरी है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए जेल से निकलकर घर लौटने के बाद उसने जो सबसे पहला काम किया, वह था धार्मिक तस्वीरों को तोड़ना। देखिए ब्रेनवॉश किस तरह काम करता है। उसका रोल मॉडल अब सद्दाम हुसैन, बिन लादेन और वीरप्पन हो गया।"

पेरेरा को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया और पुलिस ने दावा किया कि राज्यभर में कई धार्मिक स्थलों को अपवित्र करने में उसका हाथ है। साल 2003 में जेल से बाहर निकलने के बाद उसने इस काम को अकेले अंजाम देना शुरू किया।

पर्रिकर ने कहा, "चूंकि वह इस काम को अकेले अंजाम दे रहा था, इसलिए पकड़ा नहीं जा सका। कुछ मामलों में वह सफल तो कुछ में असफल रहा।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story