×

IT Raid: सपा नेता अबू आजमी के करीबियों पर आयकर की छापेमारी, यहां पर हुआ एक्शन

IT Raid: अबू आजमी के करीबी गणेश गुप्ता और उनकी पत्नी आभा गुप्ता के लगभग 30 ठिकानों पर आयकर विभाग ने आज मंगलवार को छापेमारी की।

Anant kumar shukla
Published on: 15 Nov 2022 10:22 AM GMT
IT Raid Income Tax raids on close relatives of SP leader Abu Azmi
X

IT Raid Income Tax raids on close relatives of SP leader Abu Azmi ( Social Media)

IT Raid: समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के करीबी गणेश गुप्ता और उनकी पत्नी आभा गुप्ता के लगभग 30 ठिकानों पर आयकर विभाग ने आज मंगलवार को छापेमारी की। प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी बेनामी संपत्ति के संदर्भ में की गई थी। जब गणेश गुप्ता समाजवादी पार्टी के सेक्रेटरी थे उस समय अबू आजमी महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे।

छापेमारी वही की जा रही है जहां पर अबू आजमी का ऑफिस है। छापेमारी मुंबई, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ में चल रही है। इसके अलावा आयकर विभाग ने विनायक निर्मल लिमिटेड पर भी छापेमारी की गई। विनायक निर्मल लिमिटेड वाराणसी की एक कंपनी है जहां पर आभा गुप्ता ने बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति बनाई है।

आरोप के मुताबिक आभा गुप्ता की कंपनी में भारी बेनामी निवेश हुआ है। इसके अलावा इनकम टैक्स के निशाने पर विनायक रियल स्टेट ग्रुप भी शामिल है। वहीं आईटी ने कोलकाता में हवाला कारोबारियों के यहां भी छापेमारी की है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story