×

बालाकोट एयरस्ट्राइक पर इटैलियन पत्रकार का खुलासा, अब भी अस्पताल में हैं 45 आतंकी

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा हुआ है। एक इटैलियन पत्रकार फ्रेंसेसा मैरिनो ने भारत के दावों पर मुहर लगाते हुए इस एयरस्ट्राइक में 130-170 आतंकियों की मौत का दावा किया है।

Aditya Mishra
Published on: 8 May 2019 12:47 PM GMT
बालाकोट एयरस्ट्राइक पर इटैलियन पत्रकार का खुलासा, अब भी अस्पताल में हैं 45 आतंकी
X

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा हुआ है। एक इटैलियन पत्रकार फ्रेंसेसा मैरिनो ने भारत के दावों पर मुहर लगाते हुए इस एयरस्ट्राइक में 130-170 आतंकियों की मौत का दावा किया है।

www.stringerasia.it पर एक रिपोर्ट में एयर स्ट्राइक का सिलसिलेवार तरीके से विवरण दिया गया है। मैरिनो के मुताबिक भारतीय वायुसेना के हमले के तुरंत बाद शिंकयारी आर्मी कैंप से सेना की एक टुकड़ी घटनास्थल पर जा पहुंची।

ये भी पढ़ें...राजनाथ ने पूछा- मोदी को बालाकोट हमले का श्रेय क्यों नहीं मिलना चाहिए

जिसके बाद घायलों को पाकिस्तान आर्मी के हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां अभी भी तकरीबन 45 लोगों का इलाज चल रहा है। हालाकिं इलाज के दौरान 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

इटैलियन पत्रकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एयर स्ट्राइक में घायल हुए लोगों के ठीक होने के बाद भी पाकिस्तानी सेना ने अपनी कस्टडी में रखा है। फ्रेंसेसा मैरिनो ने अपने कुछ सोर्सेस का हवाला देते हुए कहा है कि इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के कई कैडर मारे गए हैं। जिनकी संख्या 130 से 170 के बीच हो सकती है। इसमें वे आकड़ें भी शामिल हैं जिनकी मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है।

ये भी पढ़ें...मै पूरी तरह फिट, बालाकोट में कोई नुकसान नहीं :अजहर

इटैलियन पत्रकार मैरिनो के मुताबिक भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों में 11 ट्रेनर भी थे। इसके साथ ही मैरिनो का दावा है कि यह मामला पूरी तरह गुप्त रहे इसके लिए जैश के लोगों ने आतंकियों के घर जाकर उनके परिजनों को मुआवजा तक दिया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक को असफल करार दिया था। हाल ही में पाकिस्तानी सेना पत्रकारों का एक दल लेकर बालाकोट पहुंची थी।

जिसका मकसद ये जताना था कि भारत की एयर स्ट्राइक से बालाकोट के मदरसे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। जहां बच्चों को शिक्षा दी जाती है। लेकिन फ्रेंसेसा मैरिनो के इस खुलासे ने पाकिस्तान का भांडा फोड़ दिया है। बल्कि बालाकोट का सच भी दुनिया के सामने आ गया है।

ये भी पढ़ें...राजनाथ ने पूछा- मोदी को बालाकोट हमले का श्रेय क्यों नहीं मिलना चाहिए

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story