×

सिंदूर, मंगलसूत्र, आरती, पूजा और नुसरत जहां, मौलवी परेशान

टीएमसी की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां माथे पर सिंदूर, हाथों में चूड़ियां और साड़ी पहनकर संसद पहुंचने के बाद से ही लगातार कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां कोलकाता में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल हुईं।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Oct 2019 11:15 AM GMT
सिंदूर, मंगलसूत्र, आरती, पूजा और नुसरत जहां, मौलवी परेशान
X

कोलकाता: टीएमसी की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां माथे पर सिंदूर, हाथों में चूड़ियां और साड़ी पहनकर संसद पहुंचने के बाद से ही लगातार कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां कोलकाता में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल हुईं। नुसरत जहां को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया है। यहां नुसरत ने भगवान जगन्नाथ की आरती भी की। नुसरत जहां कोलकाता के इस्‍कॉन मंदिर से निकली रथयात्रा के दौरान विशेष अतिथि थीं।

रथ यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं। नुसरत ने ममता के साथ भगवान का रथ भी खींचा। बता दें कि नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बसीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी की सांसद हैं।

इस्‍कॉन मंदिर में श्री जगन्‍नाथ यात्रा में शामिल होने पहुंची नुसरत जहां ने एक बार फिर से स्‍पष्‍ट किया कि वह जन्‍म से मुस्लिम थीं और आज भी मुस्लिम हैं। नुसरत गुरुवार को श्रीजगन्‍नाथ रथयात्रा में शामिल हुईं, जिसके बाद वह एक बार फिर कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं।

बिजनसमैन निखिल जैन से शादी करने वाली नुसरत जहां ने अपने खिलाफ जारी कथित फतवे पर कहा, 'जो चीजें आधारहीन होती हैं, मैं उन पर ध्‍यान नहीं देती हूं। मैं अपना धर्म जानती हूं। मैं जन्‍म से मुस्लिम हूं और आज भी मुस्लिम हूं। यह आस्‍था का मामला है। इसे आपको अपने अंदर से महसूस करना होता है न कि अपने दिमाग से।'

कई मौलानाओं ने नुसरत जहां के सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि नुसरत असली मुस्लिम नहीं हैं। वह बिंदिया लगा रही हैं, सिंदूर लगा रही हैं और मंगलसूत्र पहन रही हैं, यह इस्‍लाम में हराम है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story