×

J&K में आर्मी अफसर का गोलियों से छलनी शव बरामद, कुलगाम से किया गया था अगवा

जम्मू- कश्मीर के शोपियां जिले में आज बुधवार सुबह एक सैन्य अधिकारी का गोलियों से छलनी शव मिला है। शव की पहचान सैन्य लेफ्टिनेंट उमर फयाज के रूप में की गई है।

sujeetkumar

sujeetkumarBy sujeetkumar

Published on 10 May 2017 6:11 AM GMT

J&K में आर्मी अफसर का गोलियों से छलनी शव बरामद, कुलगाम से किया गया था अगवा
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर के शोपियां जिले में आज बुधवार (10 मई) सुबह एक सैन्य अधिकारी का गोलियों से छलनी शव मिला है। शव की पहचान सैन्य लेफ्टिनेंट उमर फयाज के रूप में की गई है। उन्होंने हाल ही में आर्मी ज्वाइन की थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "आतंकवादियों ने अधिकारी को मंगलवार शाम कुलगाम जिले से अगवा कर लिया था, जहां वह एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने गए थे।"

यह भी पढ़ें...LoC के पास पाक ने की शहीदों के शव के साथ बर्बरता, इंडियन आर्मी ने कहा- देंगे माकूल जवाब

आतंकियों ने किया था अगवा

एक पुलिस ऑफिशियल ने बताया उमर फैयाज छुट्टी पर थे, और अपने मामा की बेटी की शादी में शामिल होने गए थे, जहां से उन्हें रात 10 बजे 5 से 6 आतंकियों ने अगवा किया था। आर्मी अफसर की हत्या की आलोचना करते हुए मिनिस्टर ऑफ स्टेट (होम) हंसराज अहीर ने कहा, देखते हैं कि जांच में क्या आता है, उसके बाद ही सही जवाब दे सकूंगा।

क्या कहा रक्षा मंत्री ने

रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि युवा अधिकारी की शहादत आतंकवाद खत्म करने को लेकर एक बार फिर देश की प्रतिबद्धता को दोहराती है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "शोपियां में आतंकवादियों द्वारा लेफ्टिनेंट उमर फयाज का अपहरण और हत्या कायरतापूर्ण कृत्य है। जम्मू एवं कश्मीर का यह युवा अधिकारी एक रोल मॉडल था।"







आगे की स्लाइड में पढ़ें आतंकवादी गतिविधियां बढ़ी आतंकवादी गतिविधियां बढ़ी....

आतंकवादी गतिविधियां बढ़ी

राज्य पुलिस ने अपने कर्मियों को सलाह जारी कर कहा है कि वे तब तक अपने पैतृक घरों में खासतौर पर दक्षिण कश्मीर में न जाएं जब तक कि इसे वापस नहीं ले लिया जाता। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम जिलों सहित अधिकांश जिलों में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें...Loc के पास पकड़ा गया 12 साल का पाकिस्तानी बच्चा, भारत में जासूसी करने का शक

घाटी में बड़ी संख्या में आतंकी एक्टिव

बता दें कि पिछले हफ्ते शोपियां में पेट्रोलिंग कर रहे आर्मी जवानों पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया था। जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे और एक सिविलियन की भी मौत हुई थी।

इसके बाद पूरी घाटी में बड़े पैमाने पर एंटी टेरर ऑपरेशन चलाया गया था। हाल ही में कुछ वीडियो भी सामने आए थे, जिनसे यह पता चला था कि घाटी में बड़ी संख्या में आतंकी एक्टिव हैं।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story