×

'मिस्टर गोखले आपका आचरण अपमानजनक, मैं दुखी हूं...इसे गंभीरता से लिया जाएगा', TMC सांसद पर भड़के धनखड़

Parliament Budget Session: जगदीप धनखड़ बोले, 'मिस्टर सुखेंदु शेखर मैं आपसे अपील करता हूं कि आप इस मामले को अपने संसदीय दल में उठाएं। इस मामले को अपने नेतृत्व के साथ भी उठाएं'।

aman
Report aman
Published on: 9 Feb 2024 12:23 PM GMT (Updated on: 9 Feb 2024 12:28 PM GMT)
Parliament Budget Session
X

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (Social Media)

Parliament Budget Session 2024: राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने शुक्रवार (09 फरवरी) को तृणमूल कांग्रेस सांसद साकेत गोखले (TMC MP Saket Gokhale) को सदन में उनके 'अमर्यादित व्यवहार' दोहराने के लिए चेतावनी दी।

जगदीप धनखड़ ने उस वक्त टीएमसी सांसद का नाम नहीं लिया, जब वह प्रश्नकाल के दौरान सदन में शोर कर रहे थे। धनखड़ ने तृणमूल के फ्लोर लीडर सुखेंदु शेखर (Sukhendu Shekhar) से उन्हें अपने कक्ष में मिलने को कहा।

गोखले जी आप ओरिएंटेशन कोर्स कर लें,..बिफरे सांसद

संसद के ऊपरी सदन में टीएमसी सांसद साकेत गोखले ने ट्रेनों में भीड़भाड़ और सरकार द्वारा ट्रेनों की क्षमता बढ़ाने के लिए क्या कर रही है? इस पर एक पूरक प्रश्न पूछा गया था। साकेत गोखले के इस सवाल पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Rail Minister Ashwini Vaishnav) ने उनसे कहा कि, 'उनका पूरक प्रश्न इस सवाल से संबंधित नहीं है। यह कोटिपल्ली-नरसापुर रेलवे परियोजना (Kotipalli-Narasapur Railway Project) के कार्यान्वयन से संबंधित है। साथ ही, रेल मंत्री ने उन्हें सलाह दी कि वह एक ओरिएंटेशन कोर्स कर लें'। रेल मंत्री ने कहा, 'मैं आपसे माननीय सदस्य के लिए एक ओरिएंटेशन कोर्स आयोजित करने का अनुरोध करता हूं। टीएमसी सांसद गोखले ने अश्विनी वैष्णव की इन्हीं टिप्पणियों का बुरा माना। उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया।

'...आपका आचरण अपमानजनक, अमर्यादित'

राज्य सभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस के फ्लोर लीडर सुखेंदु शेखर (Sukhendu Shekhar) को बोलने के लिए कहा। वो बोले, 'मिस्टर गोखले, आपका आचरण अपमानजनक, अमर्यादित और नियमों के खिलाफ है। आपकी पार्टी के नेताओं को आपको समझाने की जरूरत है। मैं बहुत दुखी हूं। फ्लोर लीडर से ये उम्मीद की जाती है कि वह युवा सदस्यों को समझाए'।

धनखड़ बोले- चिल्लाने वाली भीड़ का हिस्सा नहीं बनना चाहिए

जगदीप धनखड़ ने आगे कहा, 'मिस्टर सुखेंदु शेखर मैं आपसे अपील करता हूं, आप इस मामले को अपने संसदीय दल में उठाएं। मैं सभी राजनीतिक दलों का बेहद सम्मान करता हूं। मैं चाहता हूं कि ये सदन सरकार को जवाबदेह बनाए। लेकिन, आपको चिल्लाने वाली भीड़ का हिस्सा नहीं बनना चाहिए'।

ऐसा आचरण दोबारा न हो

राज्य सभा के सभापति धनखड़ बोले, 'मैं सुखेंदु शेखर रे से आग्रह करूंगा कि वे सदन की मर्यादा बनाए रखें। इस मामले को गंभीरता से लेता हूं'। जगदीप धनखड़ ने आगे कहा, 'इस तरह का आचरण दोबारा नहीं दोहराया जाना चाहिए। ताकि सदन का समय बर्बाद न हो'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story