×

दिल्ली पुलिस ने जैश आतंकी को किया गिरफ्तार, ये था खतरनाक इरादा

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली दहलाने की साजिश मेें पुलवामा से दिल्ली आये आतंकी सज्जाद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

SK Gautam
Published on: 22 March 2019 10:53 AM GMT
दिल्ली पुलिस ने जैश आतंकी को किया गिरफ्तार, ये था खतरनाक इरादा
X

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। दिल्ली को दहलाने की साजिश मेें पुलवामा से दिल्ली आये आतंकी सज्जाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खबरों के मुताबिक आतंकी सज्जाद पुलवामा हमले के मास्टर माइंड आतंकी मुद्दसिर के सम्पर्क में था। सज्जाद की गिरफ्तारी काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि जैश-ए-मोहम्मद दिल्ली दहलाने की साजिश रच रहा है।

यह भी पढ़ें:-कश्मीर: मुठभेड़ में मारा गया पाक आतंकी, सेना ने 24 घंटे में ढेर किए 7 आतंकी

एनआईए की वांटेड लिस्ट में है शामिल

सज्जाद एनआईए की वांटेड आतंकियों की लिस्ट में भी शामिल है। जानकारी के अनुसार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य सज्जाद खान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। वह पुलवामा अटैक की साजिश रचने वाले मास्टर माइंड आतंकी मुद्दसिर के संपर्क में था। दिल्ली पुलिस ने इसे गुरुवार देर रात लाजपत राय मार्केट के पास से गिरफ्तार किया। सज्जाद खान पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान का सहयोगी है, जो कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

सज्जाद खान को मुदस्सिर द्वारा दिल्ली में एक स्लीपर सेल स्थापित करने का काम सौंपा गया था। पूछताछ में सज्जाद ने बताया कि पुलवामा हमले का मास्टर माइंड मुदस्सिर और पाकिस्तानी आतंकी यासिर एक एप के जरिये फर्जी नम्बरों से बातचीत करते थे।

यह भी पढ़ें:-पुलवामा हमले के बाद 21 दिनों में ढेर किए 18 आतंकी: सेना

14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले की साजिश रचने वाले आंतकी मुद्दसिर अहमद को 11 मार्च को सेना ने मार गिराया था। सेना ने बताया था कि वह दक्षिणी कश्मीर के त्राल क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। सेना के मुताबिक जैश का आतंकी मुद्दसिर ही पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story