×

Jama Masjid Protest: जामा मस्जिद से सबसे बड़ी खबर, दिल्ली पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन शुरू

Jama Masjid Protest: जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन की कोई इजाजत नहीं ली गई थी और अचानक से भारी तादाद में जुटे लोग जुमे की नमाज के बाद बाहर निकल आए और प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 12 Jun 2022 2:57 AM GMT
Jama masjid protest
X

जामा मस्जिद प्रोटेस्ट (photo: social media )

Jama Masjid Protest: पैगम्बर पर टिप्पणी को लेकर शुरू हुआ बवाल उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की सरकार की सख्ती के बाद अब दिल्ली शिफ्ट हो गया है। शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर जबर्दस्त प्रदर्शन हुआ जिसमें भारी संख्या में जुटे लोगों ने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में भीड़ को उकसाने वाले पांच लोगों की पहचान कर ली है और दो लोगों को गिरफ्तार (2 people arrested) कर लिया है। इन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक जामा मस्जिद (Jama Masjid Protest) के बाहर प्रदर्शन की कोई इजाजत नहीं ली गई थी और अचानक से भारी तादाद में जुटे लोग जुमे की नमाज के बाद बाहर निकल आए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस पुलिस इस मामले में भीड़ को उकसाने वाले लोगों की पहचान कर रही है और ऐसे वाट्सएप ग्रुपों के एडमिन के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है जिन्होंने प्रदर्शन के लिए भीड़ को उकसाने वाले मैसेजों को फारवर्ड किया था। खास बात ये है कि दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर हुए प्रदर्शन से शाही इमाम ने न सिर्फ खुद को अलग रखा बल्कि इसकी निंदा भी की।

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपद्रवियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि माहौल बिगाड़ने की बात दिमाग से निकाल दें, कोई सोच भी न ले ऐसी बात। वहीं प्रयाग राज हिंसा के मामले में आज मुख्य आरोपी के मकान पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जा रही है। जो कि उपद्रवियों के लिए एक संदेश है।

अन्य लोगों का विरोध रहा था जारी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारी कुछ समय बाद वहां से चले गए, जबकि अन्य ने विरोध करना जारी रखा। दिल्ली पुलिस ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादास्पद पुजारी यति नरसिंहानंद सहित 31 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कथित तौर पर नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए एक अलग मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा था कि दोनों प्राथमिकी बुधवार को सोशल मीडिया विश्लेषण के बाद दर्ज की गईं। दिल्ली भाजपा मीडिया इकाई के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, जिन्हें पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी पर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था, और पत्रकार सबा नकवी को प्राथमिकी में नामजद किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story