×

Jammu and Kashmir: 24 घंटे में 4 आतंकी ढेर, 3 गिरफ्तार, सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश नाकाम

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में अलग अलग जगहों पर हुये दो एनकाउंटर में 4 आतंकियो को मार गिराया है। 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Jugul Kishor
Published on: 2 Nov 2022 7:01 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2022 7:34 AM GMT)
Jammu and Kashmir
X

भारतीय सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में 4 आतंकियों को किया ढेर, 3 गिरफ्तार (Pic: Social Media)

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में जम्मू कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर हुये दो एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गये हैं। इसके अलावा 3 हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारुद और हथियार बरामद किये गये हैं। पुलिस का कहना है यह सभी आंतकी सुरक्षाबलों पर हमले करने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन भारतीय सेना ने आतंकियों की साजिश को नाकाम करते हुए ढेर कर दिया है।

पहला एनकाउंटर अनंतनाग के बिजबेहरा क्षेत्र में

जम्मू कश्मीर पुलिस एडीजीपी विजय कुमार ने पूरे मामले पर जानकारी देते हुये बताया है कि राज्य में दो अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर हुये है। जिसमें पहला एनकाउंटर अनंतनाग बिजबेहरा क्षेत्र में हुआ है, जहां पर एक आतंकी को मारा गया है। मारे गये आतंकी के पास से भारी मात्रा में गोला बारुद और हथियार बरामद किये गये हैं। एडीजीपी ने कहा कि भारतीय सेना को अनंतनाग बिजबेहरा क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जानकारी मिलने के बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया गया, जिसके बाद में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरु हो गयी और एक आतंकी मारा गया।

दूसरा एनकाउंटर पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के खांदीपोरा इलाके में

एडीजीपी के अनुसार दूसरा एनकाउंटर पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के खांदीपोरा इलाके में हुआ है। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गये तीनों आतंकियों में से दो विदेशी हैं और एक स्थानीय है। स्थानीय आतंकी की पहचान मुख्तार भट्ट के रूप में हुई है। मुख्तार पहले भी कई अपराधों में शामिल रहा है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये तीनो आतंकियों के पास से 10 किलो आईईडी और 2 ग्रेनेड मिले हैं। यह सभी आतंकी राज्य में बड़ी वारदात अंजाम देने वाले थे, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों की साजिश को नाकाम करते हुये ढेर कर दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story