×

जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए अच्छी खबर, डेढ़ साल बाद 4G इंटरनेट बहाल

पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि इस वक्त जम्मू-कश्मीर में 2जी सेवा चल रही है। राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा बहाली के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी।

suman
Published on: 5 Feb 2021 4:10 PM GMT
जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए अच्छी खबर, डेढ़ साल बाद 4G इंटरनेट बहाल
X
4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है। इस वक्त जम्मू-कश्मीर में 2जी सेवा चल रही है। राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा बहाली के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी।

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए लगभग डेढ़ साल बाद पूरे राज्‍य में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल कर दी है। प्रमुख सचिव (बिजली और सूचना) रोहित कंसल ने शुक्रवार शाम यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

प्रधान सचिव ने दी जानकारी

बता दें संसद ने पिछले साल 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को रद्द कर जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया था। उसके बाद से ही कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं सस्‍पेंड कर दी गई थीं। प्रधान सचिव रोहित कंसल (बिजली और सूचना) ने बताया कि पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है। इस वक्त जम्मू-कश्मीर में 2जी सेवा चल रही है। राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा बहाली के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी।



यह पढ़ें...अजय लल्लू का बीजेपी पर निशाना, बोले- किसानों को आतंकी कहने वाले माफी मांगे

फारूख अब्दुल्ला ने की थी मांग

नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने इस साल जनवरी में पीएम नरेंद्र मोदी से 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि इस सेवा के अभाव में लोगों को कई दिक्कतें हो रही हैं. जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट पर आह्लादित उमर अब्दुल्ला ने कहा, ' देर आए दुरुस्त आए।

यह पढ़ें...विधानसभा सत्र में विधायकों के हाथ में होगा Apple का टैबलेट, पहली बार होगा ऐसा

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल जम्‍मू कश्‍मीर के कम संवेदनशील इलाकों में ट्रायल बेसिस पर 4जी सेवा बहाल की गई थी। इसके बाद अब पूरे राज्‍य में यह सेवा बहाल हो गई है। बता दें कि 6 मई, 2020 को पुलवामा एनकाउंटर में हिजबुल के कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद 2जी इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी। करीब हफ्ते भर बाद पुलवामा में इंटरनेट चालू हुआ था।

suman

suman

Next Story