×

J&K Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, TRF का एक दहशतगर्द ढ़ेर

J&K Encounter: जम्मू कश्मीर पुलिस को जिले के कथोहलान इलाके में आतंकी गतिविधि की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Nov 2023 2:22 AM GMT (Updated on: 9 Nov 2023 2:27 AM GMT)
Jammu and kashmir Encounter
X

Jammu and kashmir Encounter  (photo: social media )

J&K Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आधी रात को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। गुरूवार तड़के तक चले एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया। मारा गया आतंकी कश्मीर में एक्टिव कुख्यात चरमपंथी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का सदस्य बताया जा रहा है। दरअसल, जम्मू कश्मीर पुलिस को जिले के कथोहलान इलाके में आतंकी गतिविधि की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।

कश्मीर जोन पुलिस ने एनकाउंटर की जानकारी एक्स पर दी है। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। अन्य आतंकियों की तलाश जारी है। मारे गए आतंकी की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है।

आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार एंटी टेरर ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। करीब 15 दिन पहले कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था। इसमें तीन आतंकी प्रतिबंधित चरमपंथी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के भी थे। ये आतंकी एलओसी के जरिए घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, जिसे सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया था। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका इंडियन आर्मी की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया गया था।

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में आतंकी हमला, आतंकियों ने इंस्पेक्टर को मारी गोली

टारगेट किलिंग में शामिल रहा है टीआरएफ

जम्मू कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति के बाद से द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के रूप में एक नया आतंकी संगठन उठ खड़ा हुआ है। इसे लश्कर-ए-तैयबा का ही सहयोगी संगठन माना जाता है। इसके निशाने पर कश्मीरी पंडित, प्रवासी कामगार और सरकार के साथ काम कर रहे स्थानीय कश्मीरी रहते हैं। पिछले हफ्ते ही श्रीनगर के ईदगाह इलाके में हमला हुआ था। इस हमले में कश्मीर पुलिस का एक इंस्पेक्टर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। आतंकवादियों ने क्रिकेट खेल रहे इंस्पेक्टर मसरूर अहमद पर फायरिंग की थी। इस हमले की जिम्मेदारी टीआरएफ ने ही ली थी।

Jammu and Kashmir: भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी, एक जवान और 4 नागरिक जख्मी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story