×

J&K Encounter: शोपियां में 2 जगहों पर सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढ़ेर

J&K Encounter: शोपियां के द्रास इलाके में मंगलवार रात से चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Oct 2022 3:17 AM GMT
J&K Encounter
X

सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ (photo: social media )

J&K Encounter: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू कश्मीर दौरे का आज तीसरा दिन है। शाह आज कश्मीर में हाईलेवल मीटिंग करने वाले हैं। इस बीच सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। शोपियां जिले में एक नहीं बल्कि दो जगहों पर सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच भीषण मुठभेड़ चल रही है। शोपियां के द्रास इलाके में मंगलवार रात से चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया गया। जबकि शोपियां के ही मूलू इलाके में लश्कर ए तैयबा का एक आंतकी मारा गया।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि मूलू इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। मूलू में आज सुबह मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि आतंकी गतिविधियों से सबसे अधिक प्रभावित रहने वाले साउथ कश्मीर के द्रास इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेरा डाला और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया। द्रास इलाके में भी मुठबेड़ जारी है। इन दोनों ऑपरेशनों में सुरक्षाबलों को अब तक कोई नुकसान नहीं हुआ है।

द्रास में मारे गए जैश के दोनों आतंकी हनान बिन याकूब और जमशेद पुलवामा के पिंगलाना में 10 अक्टूबर को एसपीओ जावेद डार की हत्या और पुलवामा में 24 सितंबर को पश्चिम बंगाल के एक मजदूर की हत्या में शामिल थे। बता दें कि बीते 2 अक्टूबर को पुलवामा के पिंगलाना में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें ड्यूटी पर तैनात एसपीओ जावेद डार की मौत हो गई थी।

लश्कर के आतंकी की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई

शोपियां के मूलू इलाके में मारे गए लश्कर के आतंकी की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है। मालूम हो कि इससे पहले 2 अक्टूबर को शोपियां के बसकुचान में सुरक्षाबलों औ आतंकियों के बीच एक आतंकी मारा गया था। इस दौरान 2-3 आतंकी जान बचाकर वहां से फरार होने में कामयाब रहे थे। मारे गए आतंकी की पहचान नसीर अहमद भट्ट के रूप में हुई थी जो कि बसकुचान का ही रहने वाला था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story