×

J&K Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों ने जैश के एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

J&K Encounter: आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Nov 2022 2:28 AM GMT
jammu and Kashmir encounter
X

सुरक्षाबलों ने जैश के एक आतंकी को मार गिराया (photo: social media )

J&K Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई है। अब तक की कार्रवाई में घाटी में अशांति फैलाने के लिए कुख्यात पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक दहशतगर्द के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों को शोपियां के कैपरिन में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। खबर लिखे जाने तक एनकाउंटर जारी है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने शोपियां में चल रही कार्रवाई की पुष्टि की है। कश्मीर जोन के एडीजीपी ने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है, जो कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था। वह लंबे समय से प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए से जुड़ा हुआ था और आतंकी घटनाओं को अंजाम देता था।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह शोपियां जिले के कैपरिन इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। प्राप्त सूचना के आधार पर इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि दहशतगर्दों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोली चलाने के बाद पूरा सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में तब्दील हो गया। जवानों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें एक आतंकी मारा गया।

सर्दियों के आते ही आतंकी गतिविधियों में कमी

बता दें कि आमतौर पर जम्मू कश्मीर में सर्दियों के आते ही आतंकी गतिविधियों में कमी आ जाती है। लेकिन इसबार ऐसा होता नजर नहीं आ रहा। नवंबर माह के शुरूआत से ही सुरक्षाबलों ने अलग – अलग मुठभेड़ में कई आतंकियों को मार गिराया है। 1 नवंबर को ही अनंतनाग और पुलवामा में मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आईं थीं। इन दोनों जगहों पर सुरक्षाबलों और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में 4 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story